पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी,दोनों गिरफ्तार

रामगढ़।झारखण्ड रामगढ़ जिला अंतर्गत पतरातू थाना क्षेत्र के हफुआ पंचायत स्थित चरका पत्थर टोंगरी निवासी मुन्ना भुइयां हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया है।बताया जाता है कि इस हत्या का मास्टरमांइड मृतक की पत्नी ही निकली।पत्नी के अवैध संबंध मामले में पति रोड़ा बना हुआ था।इस कारण प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने अपने पति को रास्ते से हटा दिया।पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित उसके कथित प्रेमी को भी गिरफ्तार किया है.ल। साथ ही हत्या में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद किया है।

घटना के सम्बंध में एसडीपीओ डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने प्रेसवार्ता में बताया कि गुरुवार की देर शाम नकाबपोश अपराधियों ने धारदार हथियार से मार कर मुन्ना भुइयां को घायल कर दिया था।जानकारी मिलते ही पतरातू थाना पुलिस ने मुन्ना भुइयां को इलाज के लिए पतरातू सीएचसी ले गये, जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे रिम्स रेफर कर दिया गया था,लेकिन, रिम्स पहुंचने से पूर्व ही मुन्ना भुइयां की मौत हो गई।

बताया कि हत्याकांड के अनुसंधान के क्रम में पुलिस को अहम जानकारी मिली कि मुन्ना भुइयां की पत्नी का गांव के ही रामकिशुन भोक्ता के साथ अवैध संबंध था।। इसी को आधार बनाकर पतरातू थाना प्रभारी शशि प्रकाश के नेतृत्व में पुलिस छापामारी में जुट गए।इसके बाद पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी की है।पुलिस ने रामकिशुन भोक्ता एवं रेखा देवी से पूछताछ शुरू किया, तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल करते हुए घटना की विस्तृत जानकारी पुलिस को बताया।

पुलिस ने रामकिशुन भोगता और रेखा देवी को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया।इस संबंध में पतरातू एसडीपीओ डॉ चौधरी ने बताया कि मुन्ना की मौत प्रेम प्रसंग में हुआ है। अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आयी कि मृतक मुन्ना भुइयां की पत्नी रेखा देवी का गांव बटुका के रामकिशुन भोक्ता से अवैध संबंध संबंध थ। जिसकी जानकारी मुन्ना को हुई।इस पर पत्नी को बात-बात पर गाली-गलौज तथा मारपीट करता था।साथ ही कथित प्रेमी रामकिशुन के घर जाने के बारे में कहता था। इसी बात को लेकर रेखा देवी एवं रामकिशन भोक्ता ने योजना बनाकर मुन्ना भुइयां की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। उन्होंने बताया कि इस हत्या में प्रयुक्त हथियार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।