Ranchi:नहाने के दौरान बालक तालाब में डूबा,कई घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम ने शव बाहर निकाला

राँची।राजधानी राँची के बहुबाजार स्थित बनस तालाब में नहाने गए 14 साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गयी। घटना सोमवार दिन के ग्यारह बजे की है। मृतक का नाम मो आसिफ (14) है और वह लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पोलिटेक्निक के पीछे कोलपाड़ा का रहने वाला था। आसिफ के पिता और भाई पोलिटेक्निक के सामने फुटपाथ पर आलू-प्याज बेचते हैं।

जानकारी के अनुसार घर में पानी नहीं होने की वजह से सोमवार को सुबह के दस बजे आसिफ अपनी माँ और परिवार के अन्य सदस्यों कपड़ा धोने के लिए बनस तालाब गए थे। परिवार को लेकर कपड़ा धोने में व्यस्त थे। वहीं आसिफ तालाब के किनारे साइड में नहाने लगा। हालांकि परिजनों ने उसे मना भी किया था। नहाने के दौरान उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया। हालांकि परिजनों ने शोर मचाया। आसपास में मौजूद लोगों ने आसिफ को निकालने का प्रयास भी किया।इसी क्रम में एनडीआरएफ की टीम को सूचना दी गई। पांच घंटे बाद टीम पहुंची और गहरे पानी से आसिफ का शव निकाला। सूचना मिलने पर पहुंची चुटिया पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद पार्षद नाजिमा रजा समेत अन्य लोग बनस तालाब पहुंचे थे।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद चुटिया पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दिन के ग्यारह बजे ही एनडीआरएफ की टीम को घटना की सूचना दी। काफी देर तक जब टीम नहीं पहुंची तो परिजन और स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। कुछ देर के लिए बहुबाजार चौक को जाम भी किया। हालांकि मौजूद लोगों के समझाने के बाद लोग सड़क से हटे। दिन के साढे तीन बजे एनडीआरएफ की टीम पहुंची और आधे घंटे के भीतर टीम ने तालाब से शव को खोज निकाला।