राँची एयरपोर्ट से युवती को अगवा करने की कोशिश,पुलिस ने आरोपी कार चालक को किया गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से एक युवती की अपहरण की कोशिश की गई। हालांकि पुलिस की तत्परता से युवती बच गई।आरोपी कैब चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।बताया जाता है कि बेंगलुरु से आई युवती ने एयरपोर्ट पर सरकारी बस स्टैंड जाने के लिए एक कैब बुक किय। एयरपोर्ट पर लगे कैब पर लड़की जैसे ही बैठी, वैसे ही कैब चालक ने लड़की को गाड़ी के अंदर बंधक बना लिया और उससे ज्यादा पैसे की मांग करने लगा।लेकिन युवती ने आनन- फानन में अपने एक मित्र को फोन लगाया और पूरी घटना की जानकारी दी।पीड़िता की दोस्त ने राँची एयरपोर्ट थाने की पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद राँची पुलिस की टीम ने तुरंत ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कैब चालक के गाड़ी के नंबर को ट्रेस किया।

घटना को लेकर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने बताया कि कैब चालक युवती को डराने का भी प्रयास कर रहा था, ताकि डर से उसकी सारी बात मान जाए और उसे पैसे मिल सके। बताया कि युवती को जैसे ही लगा कि ड्राइवर उसे ब्लैकमेल कर डराने की कोशिश कर रहा है वैसे ही युवती ने शोर मचाना शुरू कर दिया।जिसके बाद कार चालक ने युवती को कडरू के पास उतार दिया और वहां से फरार हो गया।

इधर युवती के मिलने पर पुलिस ने उससे सारी घटना की जानकारी ली फिर उसके बाद आरोपी ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी। आरोपी ड्राइवर की तस्वीर एयरपोर्ट के आसपास के दुकानदारों को दिखाया गया। जिसमें यह पता चला कि वह डोरंडा का रहने वाला है पुलिस ने काफी छानबीन के बाद ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ कर रही है।गौरतलब है कि एयरपोर्ट के बाहर लगी कई ऐसी गाड़ियां हैं जिसका डिटेल एयरपोर्ट प्रबंधन और प्रशासन के पास नहीं रहता है पूरी घटना में एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने सूझबूझ दिखाते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उसे जेल भेजा जाएगा।