वार्ड पार्षद पति रिंकू खान हत्याकांड का खुलासा:पुलिस ने शूटर समेत पांच अपराधी को किया गिरफ्तार,हथियार बरामद,एसएसपी ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी

राँची।राजधानी राँची के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र स्थित सेकेंड स्ट्रीट गली में 16 अप्रैल की देर शाम साढ़े सात बजे वार्ड 17 के पार्षद पति को रिंकू खान की बाइक सवार अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में गोली मारकर हत्या कर दी थी। राँची पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कुल 5 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम मुर्शीद अयूब खान, हैदर अली, मोहम्मद इकबाल, रेहान खान और फिरदौस है। इस मामले में पुलिस ने एक कार, एक बाइक, तीन पिस्टल, तीन गोली और आठ मोबाइल बरामद किया है। इस हत्याकांड के पीछे जमीन कारोबारी मुर्शीद अयूब खान का था। रिंकू खान की हत्या की साजिश मुर्शीद अयूब खान ने रची थी।आज मंगलवार देर शाम को एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी।

बताया जाता है कि पुलिस जांच में इस बात की जानकारी मिली कि लगभग एक वर्ष पहले बड़ा तालाब के समीप पार्षद पति रिंकू ने हिंदपीढ़ी निवासी मुर्शीद नामक बिल्डर से 60 लाख रुपए में 2.50 डीसमिल जमीन की खरिदारी की थी। कुछ दिनाें बाद ही रिंकू काे इस बात की जानकारी मिली थी कि जमीन विवादित है और पहले से ही किसी दूसरे व्यक्ति के नाम से उक्त जमीन का डीड है। इसके बाद पार्षद पति ने विवादित जमीन हाेने की बात कहते हुए बिल्डर से अपना पैसा वापस मांगना शुरू कर दिया था। बिल्डर पैसा वापस करने काे तैयार नहीं था। काफी प्रयास के बाद पार्षद पति और बिल्डर के बीच समझाैता हुआ। जिसके बाद 45 लाख रुपए पार्षद पति काे वापस करने की बात पर सहमति बनी थी। इसी दौरान समझाैता हाेने के बाद भी बिल्डर पैसा वापस लाैटाने में लगातार टाल-मटाेल कर रहा था। अंत में उसने पैसा देने के बजाए पार्षद पति काे ही रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया अाैर शनिवार की रात शूटर से गाेली मारवाकर उसकी हत्या करा दी।

पैसा देने के लिए अपना घर बुलाया था बिल्डर, सर्वर डाउन हाेने की बात कह लाैटाया था वापस

इस सम्बंध में मृतक का भाई पूर्व पार्षद संजू ने बताया कि 45 लाख रुपया वापस देने की बात कहते हुए बिल्डर मुर्शीद ने शनिवार की शाम 4 बजे रिंकू काे फाेन किया था। शाम 5 बजे पैसा देने की बात हुई थी। इसके बाद बिल्डर ने टाल-मटाेल करते हुए देर शाम 7 बजे पैसा देने की बात कही थी। रिंकू अपने दाेस्त नाैशाद के साथ स्कूटी से पैसा लेने के लिए ही बिल्डर मुर्शीद के घर पहुंचा था। वहां जाने पर सर्वर डाउन हाेने की वजह से पैसा नहीं मिलने की बात कहते हुए बिल्डर ने रिंकू काे वापस भेज दिया। मुर्शीद के घर से निकलकर थाेड़ी दूर जाने के बाद ही बाइक सवार 2 अपराधी ने फिल्मी स्टाइल में आकर गाेली मारा जिसके बाद उसकी माैत हाे गई।