Ranchi:फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारी से 1.33 लाख रुपये लूट कर भाग रहे तीन लुटेरों को ग्रामीणों ने पकड़ा,पुलिस को सौंपा

राँची।पैसा लूट कर भाग रहे तीन लुटेरा चढा ग्रामीणों के हत्थे।ग्रामीणों ने पुलिस को सौंप दिया।बताया जा रहा है कि राँची के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के खखरा गांव के ग्रामीणों ने दिलेरी का परिचय देते हुए तीन लुटेरों को दबोच लिया।तीनों अपराधी उज्जवल फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से इटेहे नदी के पास से 1,33,824 रूपया लूट कर भाग था।पकड़े गए तीनों अपराधी में बुढ़मू थाना क्षेत्र के मनातु निवासी सजीबुल अंसारी, खलारी निवासी तनवीर अंसारी और पिठोरिया थाना क्षेत्र के पिरूटोला निवासी अमजद अंसारी को हथियार के साथ पकड़ कर पुलिस को सौंपा।

मिली जानकारी के अनुसार ये तीनों आरोपी उज्जवल फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से करीब ढेड़ लाख रूपया लूट कर भाग रहे थे।इसी दौरान खखरा गांव के ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिल गई।उसके बाद ग्रामीणों ने इन्हें पकड़ने के दौड़ाया। ग्रामीणों को डराने के लिए अपराधियों ने हवाई फायरिंग की लेकिन ग्रामीणों ने बहादुरी का परिचय देते हुए तीनों अपराधियों को घेर लिया और हथियार के साथ पकड़ लिया।उसके बाद धुनाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। इस दौरान आरोपियों ने लूटे हुए रूपये को झाडि़यों में फेक दिया था।अपराधियों के द्वारा बताये गये स्थानों पर पुलिस ने खोजबीन की और रूपया को बरामद किया। पुलिस रूपया का मिलान कर रही है।

बताया गया कि इससे पहले 25 अक्टूबर की शाम में भी फाइनेंस कंपनी के एक कर्मी से अपराधियों ने लूटपाट की थी।पुलिस पूछताछ कर रही है।कहीं इस लूट में इसी अपराधी का हाथ तो नहीं है।

लापरवाही के कारण फाइनेंस कंपनी के कर्मी हो रहे है लूट के शिकार

जानकारी के अनुसार ठाकुरगांव व बुढ़मू पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से बैठक कर उन्हें बताया कि जब भी क्षेत्र के कलेक्शन के लिए आते है तो थाना को इसकी सूचना दे और जाते समय पुलिस को पेट्रोलिंग पार्टी आपको सुरक्षित थाना क्षेत्र से पार करा देगी। इसके बावजूद फाइनेंस कंपनी के मैनेजर इसकी सूचना पुलिस को नहीं देते है जिसके कारण इस प्रकार की घटना घटती है।