महिला सिपाही का शव फंदे से लटकता मिला,परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया,पति आर्मी जवान है

पटना।बिहार के खगड़िया जिले में दहेज के लिए महिला पुलिस की हत्‍या का मामला सामने आया है।बताया गया कि ससुराल वाले दहेज में बुलेट बाइक की मांग कर रहे थे, लेकिन लड़की वाले जब उनकी मांगों को पूरी नहींं कर सके तो उनलोगों ने हत्‍या कर दी।महिला सिपाही प्रतीक्षा कुमारी रोहतास में तैनात थी,जबकि उसके पति सेना में हैं।दरअसल, खगड़िया जिले के मड़ैया ओपी अंतर्गत अररिया गांव में दहेज को लेकर विवाहित महिला सिपाही प्रतिक्षा कुमारी की हत्या गले में फांसी का फंदा लगाकर कर दिया गया। घटना बीते गुरुवार की बताई जा रही है। प्रतीक्षा कुमारी की माँ भागलपुर जिले के अकबरनगर श्रीरामपुर निवासी रेणु देवी ने दहेज को लेकर अपनी पुत्री प्रतिक्षा की हत्या गले में फंसी का फंदा डालकर किए जाने का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगाया है।

मृतका प्रतीक्षा कुमारी के परिजनों ने बताया प्रतिक्षा रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन में बिहार पुलिस में सिपाही पद पर कार्यरत थी। जो बीते 24 अक्टूबर को करवाचौथ के दिन मड़ैया ओपी के अररिया गांव अपने ससुराल आई थी। उसका पति आर्मी में जवान अंकित कुमार भी घर पहुंचा था। ससुराल वालों ने दहेज के कारण उसकी हत्या कर दी।बताया पति व ससुराल वाले बुलेट बाइक की मांग पहले से कर रहे थे। घटना की सूचना बाद मड़ैया ओपी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु खगड़िया सदर अस्पताल भेज दिया। ओपी प्रभारी रतेश कुमार रतन ने कहा मामले की छानबीन के साथ आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है की उनलोगों के बीच कुछ दिनों से लगातार विवाद हो रहा था। वहीं, प्रतीक्षा की माँ ने बताया कि ससुराल वाले इससे पहले भी कई बार दहेज की मांग कर चुके थे। उन्‍होंने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।