चाईबासा:एनएसजी कमांडों के जवान सहित दो लोगों की सड़क हादसे में मौत,जवान छुट्टी लेकर दीवाली मनाने गांव आये थे

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम के चाइबासा में गुरुवार के दीपावली की रात जेएमपी रेलवे ओवर ब्रिज पर भारी वाहन की चपेट में आने से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सह पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडो के जवान 31 वर्षीय पोरेस बिरुली की मौत हो गई साथ ही डिलियामार्चा गांव के उनके ममेरे भाई राजू तियु की भी मौत हुई है।बताया गया कि घटना बीती रात लगभग 10 से 11 बजे की है।दोनों मोटरसाइकिल से बस स्टैंड की ओर से रेलवे ओवरब्रिज पार कर रहे थे। इसी दौरान भारी वाहन की चपेट में आ गए जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।घटना के बाद सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया।

बताया जा रहा है कि पोरेस बिरुली दीपावली की छुट्टी मनाने गुरुवार संध्या 6 बजे ही दिल्ली से तीन दिनों की छुट्टी पर अपने गांव चाईबासा पहुंचा था।इसके बाद अपने ममेरे भाई राजू तियु के साथ चाईबासा घूमने के लिए आया हुआ था।घूमकर लौटने के दौरान रेलवे ओवरब्रिज में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दोनों की मृत्यु हो गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि त्यौहार के दिन भी भारी वाहनों को नो एंट्री के समय संध्या 8. 30 से 9 बजे के बीच खोल दिया गया था।जिसके बाद भारी वाहन तेज रफ्तार से शहर के बीच होते हुए गुजर रहे थे।जबकि त्यौहार में लोग ग्रामीण क्षेत्र से भी शहर पहुंचकर त्यौहार का आनंद लेते हैं।वाहन चालक की लापरवाही से ये घटना घटी है।

घटना की जानकारी मिलते ही परिजन अस्पताल पहुँचे।परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।वहीं आज पोस्टमार्टम किया जा रहा है कुछ देर बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।इस घटना जानकारी एनएसजी अधिकारियों को दे दी गई है।