Jharkhand :गुमला के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के जुड़वानी गांव में आईईडी विस्फोट में ग्रामीण की मौत

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र में आईईडी विस्फोट में ग्रामीण की मौत हो गई। यह घटना थाना क्षेत्र के जुड़वानी गांव में हुई है।जहां आईईडी विस्फोट की चपेट में एक ग्रामीण आ गया जिसके ग्रामीण की मौके पर मौत हो गई. ग्रामीण का नाम बुद्धू नगेसिया बताया जा रहा है। इस मामले में गुमला एसपी से बात करने पर उन्होंने बताया कि आईडी विस्फोट की खबर है इस विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत की खबर आ रही है।मामले का सत्यापन कराया जा रहा है।

बता दे की बीते 14 जुलाई को मरवा जंगल में को लैंड माइंस विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत हो गई थी।यह घटना जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के जंगल में घटी थी।नक्सलियों के द्वारा लगायी गयी लैंड माइंस में हुए विस्फोट में ग्रामीण की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी. इससे पहले 13 जुलाई को कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा जंगल में नक्सलियों के द्वारा लगाये गये लैंडमाइंस विस्फोट में कोबरा बटालियन 203 का एक जवान घायल हो गया था और एक डॉग हैंडलर की मौत हो गयी थी।

नक्सलियों ने जंगलों में बिछा रखे है आईईडी

नक्सली अपनी सुरक्षा के लिए जंगलों में लैंड माइंस बिछा रखे हैं. लेकिन लैंड माइंस की चपेट में पुलिस और ग्रामीण आ रहे हैं. हाल के महीनों में लोहरदगा और गुमला जिले के जंगलो में IED विस्फोट की छह से अधिक घटनाएं से हुई है।जिनमें एक जवान और तीन ग्रामीणों की मौत हो गयी है।जबकि दो जवान और ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हुए हैं।