सिमडेगा में विहिप का विशाल जनजागरण सभा का आयोजन। सभा मे उमड़ी जबरदस्त भीड़।

विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले विशाल धार्मिक जन-जागरण सभा का हुआ आयोजन

हिंदुस्तान में घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं भारत के मुसलमानों को सीएए से कोई खतरा नहीं:-विहिप

✒विकास साहू

सिमडेगा में मंगलवार को विहिप जिला इकाई के तत्वावधान में सीएए कानून के समर्थन में विशाल सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य अतिथि के रूप में बजरंग दल के क्षेत्र संयोजक जन्मजेय जी, रामरेखा धाम के महंत उमाकांत जी महाराज, विहिप के प्रान्त सह मंत्री विनय पांडेय, विहिप के संभाग संगठन मंत्री कन्हैया लाल शामिल हुए।

कार्यक्रम में कई वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखें उनमें से स्वागत भाषण देते हुए रामरेखा धाम के उपाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश साहू ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वक्त आ गया है हिंदुत्व की शक्ति को जगाने का और एक होकर समाज में हिंदू धर्म का ध्वज फहराने के लिए आज समाज में ऐसे लोग हैं जो समाज में ही फूट डालने का काम कर रहे हैं ।ऐसे लोगों को चिन्हित करने की आवश्यकता है हम सभी हिंदू भाई आने वाले समय में एकता और भाईचारे को एकत्रित करते हुए भारत को विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर हैं ।आज हमारा हिंदू समाज देश में सर्व शक्तिशाली संगठन के रूप में उभर रहा है उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून पर कहा कि देश हित के लिए कानून लाया गया है इससे भारत के मुसलमानों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी इससे आने वाले शरणार्थियों को पूरा-पूरा फायदा होगा ।एवं घुसपैठियों के लिए हिंदुस्तान में कोई जगह नहीं ,परंतु यहां के कुछ लोग इसे अपने निजी राजनीतिकरण के कारण भ्रम फैलाकर लोगों के बीच में आपसी फूट डालकर लड़ाई और दंगा कराने का कार्य कर रहे हैं।

सभा को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री विजय पांडेय ने कहा कि हमें सनातन संस्कृति को बचाना होगा इसके लिए सभी हिंदू भाइयों को आगे आना होगा वह वक्त आ गया है जब हम अपने घरों से निकलकर अपने देश हित राष्ट्र हित गौ ,गीता गंगा और गायत्री की रक्षा करने के लिए अपने समाज के लोगों को संगठित करें। उन्होंने कहा है कि जब-जब हिंदू बटा है तब तक देश में विरोधियों ने उसका फायदा उठाया है। इसलिए समय आ गया है हम सभी एकत्र होकर एक आवाज के साथ इस नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन करें क्योंकि देश हित के लिए यह कानून बनाया गया है ऐसे घुसपैठिए लोगों के यहां से भगाने के लिए कानून है जो अवैध रूप से भारत में आकर रह रहे हैं वहीं भारत पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान में वैसे सताए लोग यहां रिफ्यूजी के माफिक रह रहे हैं उन्हें नागरिकता प्रदान होगी जिससे कि भारत की प्राचीन सभ्यता है।

उन्होंने कहा कि भारत में आए हुए जैन पारसी सिख हिंदू सभी लोगों को नागरिकता मिलेगी जो 2014 से पूर्व भारत में रह रहे हैं। तत्पश्चात उन्होंने हुंकार के साथ भारत माता की जय वंदे मातरम जय श्रीराम के नारे लगाते हुए लोगों को कहा कि युवा इस देश की शान है और युवाओं को हिंदुत्व की रक्षा करने के लिए आगे आना होगा इसके लिए विश्व हिंदू परिषद एक बरगद की भांति कार्य कर रहा है जिसमें सभी युवाओं को अग्रसर होते हुए हिंदू सनातन धर्म की रक्षा करनी है। साथ ही बजरंग दल के बिहार झारखंड क्षेत्रीय संयोजक श्री जन्मन्जय जी ने भी हिंदुत्व की रक्षा करने संबंधित विभिन्न प्रकार की बातों पर प्रकाश डाला।

सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों से उमड़ी 15000 की भीड़

विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले आयोजित विशाल धार्मिक जन-जागरण सभा में सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र से हजारों की संख्या में जनसैलाब उमड़ पड़ा लोग सुबह से ही अपने निजी वाहन ऑटो ट्रक टेंपो से भर भर कर सिमडेगा बाजारटाड मैदान पर उपस्थित हुए। सुबह से ही हजारों की संख्या में स्त्री-पुरुष छोटे बच्चे सहित दर्जनों भर सामाजिक कार्यकर्ता हजारों की भीड़ के साथ रैली में उपस्थित हुए। सभी लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून की समर्थन हेतु जोरदार जय श्री राम नारे के साथ बिल का समर्थन किया और सभी लोगों ने हिंदू धर्म की रक्षा और लोगों को एकजुट रहने का आवाहन किया।

समाजसेवियों को भोजन का उत्तम प्रबंध के लिए आभार:-कौशलराज सिंह देव

सिमडेगा विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव ने सभी सामाजिक संगठनों को सहभागिता के लिए धन्यवाद और आभार जताया है उन्होंने कहा विशाल जनसभा में 15000 की भीड़ का खाने का व्यवस्था सिमडेगा के समाजसेवियों ने शिविर लगाकर खिचड़ी एवं आचार का व्यवस्था किया जिसमें हजारों हजार की संख्या में अनेक हिंदू धर्म के समाजसेवियों ने स्टॉल लगाकर लोगों की समुचित व्यवस्था कर लोगों को भरपूर भोजन का व्यवस्था कर सहयोग किया। वही नगर परिषद सिमडेगा के द्वारा पेयजल की व्यवस्था उत्तम तरीके से किया था कि वहां पर आए हुए स्थानीय लोगों को किसी प्रकार का दिक्कत ना हो। इसके साथ सिमडेगा जिला के तमाम हिंदू व्यापारिक वर्ग के सभी लोगों को आभार जिन्होंने स्वत् कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने प्रतिष्ठान को बंद रखा इस कार्य के लिए सभी बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी हिंदू धर्म के सामाजिक संगठनों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।