पलामू: जमीन विवाद में हुई कांग्रेस नेता गुड्डू खान की हत्या! परिचित युवकों द्वारा हत्या करने की आशंका।

पलामू: पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर शहर के जेलहाता में सोमवार की शाम हुई कांग्रेस नेता राशिद अहमद सिद्दीकी उर्फ गुड्डू खान की हत्या के पीछे जमीन विवाद सामने आया है. मुस्लिम नगर स्थित डा. राहत नेजाम के अस्पताल के बगल में एक प्लाट को लेकर कांग्रेस नेता गुड्डू खान और मो. अली कुरैशी के बीच विवाद था. घटना को उस विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है, लेकिन पुलिस अभी किसी निष्कर्ष पहुंच नहीं पायी है.

गुड्डू खान (फ़ाइल फोटो)

मंगलवार को किया गया सुपूर्द ए खाक

पुलिस इसके अलावा कई अन्य बिन्दुओं पर भी तफतीश में जुटी हुई है. इस बीच शाम 4 बजे जनाजे की नमाज के बाद गुड्डू खान की अंतिम यात्रा निकाली गयी. पुलिस लाइन स्थित कब्रिस्तान में उन्हें सुपूर्द-ए-खाक किया गया.

अज्ञात पर मामला दर्ज

शहर थाना प्रभारी आनन्द कुमा मिश्रा ने बताया कि परिजनों के बयान पर अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है. इसमें धारा 307, 302, 120बी 34 और 27 आम्र्स एक्ट लगाया गया है. उन्होंने कहा कि गुड्डू खान जमीन के कारोबार से जुड़े हुए थे. शुरूआती छानबीन में पता चला है कि मुस्लिम नगर में डा. राहत नेजाम के अस्पताल से सटे एक प्लाॅट पर मो. अली कुरैशी से विवाद था. मामले को उससे जोड़कर छानबीन तेज की गयी है. हालांकि इस मामले में अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है. अन्य मामलों पर भी छानबीन की जा रही है.


परिचित युवकों ने मारी गोली

विदित हो कि सोमवार की शाम 6-7 बजे के बीच जेलहाता स्थित आवास पर राशिद अहमद सिद्दीकी उर्फ गुड्डू खान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. गोली लगने से पहले गुड्डू खान अपने आवास पर तीन युवकों से बातचीत कर रहे थे. बातचीत के दौरान दो परिचित युवक वहां पहुंचे, जिसे देख तीनों युवक गुड्डू खान को बातचीत के लिए बाहर ले गए. बाहर में कुछ देर बातचीत करने में तीनों युवकों ने गुड्डू खान को गोली मार दी. गोली की आवाज सुनने के बाद परिजन जैसे ही बाहर निकले युवकों ने हवाई फायरिंग की और बाइक से फरार हो गए. परिजन गुड्डू खान को लेकर पलामू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल ले गए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया.


2010 और 2013 में हुई थी दो भाइयों की हत्या

गुड्डू खान की हत्या से पहले वर्ष 2010 एवं 2013 में उनके दो भाइयों छोटे भाई साजिद अहमद सिद्दीकी उर्फ बाॅबी खान और बड़े भाई पप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. साजिद अहमद सिद्दीकी उर्फ बाॅबी खान की छवि आपराधिक रही थी. बाॅबी खान की हत्या जेलहाता स्थित आवास पर की गयी थी, जबकि पप्पू को आबादगंज काली मंदिर रोड में जाते समय गोली मारी गयी थी. बाॅबी खान दो बार डालटनगंज विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे.
इधर, सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता ने बताया कि मामले में जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. पूरे मामले की जांच तेज की गयी है. जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले से पर्दा उठा दिया जायेगा.