बिहारः पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में एड्स पीड़ित विधवा महिला के साथ गैंगरेप, वीडियो भी बनाया, आरोपी गिरफ्तार

बिहार में पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक एड्स पीड़ित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म (गैंगरेप) का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि आरोपियों ने इस वारदात का वीडियो भी बनाया है. यह घटना पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर हुई है. महिला का पति भी एड्स से पीड़ित था और उसकी मौत हो चुकी है. महिला अपना इलाज करवाने गया गई थी और ट्रेन से घर लौट रही थी. पीड़िता के बयान पर जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कैमूर जिलान्तर्गत सदर अनुमंडल मुख्यालय के भभुआ रोड स्टेशन पर सोमवार की रात भभुआ-इंटरसिटी एक्सप्रेस की एक बोगी में विधवा के साथ दो युवकों द्वारा दुष्कर्म किया गया. इस मामले में जीआरपी ने एक युवक को मौके पर से गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा अपना बैग लेकर भागने में सफल रहा. जिसे आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार युवकों में कुदरा थाना क्षेत्र के जहानाबाद गांव निवासी विरेंद्र विक्रम सिंह का पुत्र विरेंद्र प्रकाश सिंह व नरेंद्र सिंह का पुत्र दीपक सिंह है. दोनों युवक कुदरा स्टेशन पर ही चढ़े थे और भभुआ रोड स्टेशन पर भभुआ-इंटर सिटी एक्सप्रेस के रुकने के बाद उतर गए. जब सभी यात्री उतर गए तो उक्त दोनों युवक महिला जिस बोगी में बैठी थी उसमें चढ़ कर गेट को अंदर से बंद कर उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किए. इसी दौरान जीआरपी प्रत्येक बोगी की जांच करने लगी तो उक्त बोगी अंदर से बंद थी. संदेह के आधार पर जीआरपी ने गेट खोलवाई तो एक अपना बैग लेकर कूदकर फरार हो गया, जबकि विरेंद्र प्रकाश गिरफ्तार हो गया.

बताया जाता है कि महिला का पति की पूर्व में एड्स रोग से पीड़ित होने के चलते मौत हो चुकी है. उक्त महिला भी एड्स रोग से पीडित है, जो गया से इलाज करा कर लौट रही थी. देर रात होने के चलते कोई वाहन नहीं मिलने पर वह ट्रेन में ही रात गुजारने के लिए रूक गई. इसी का फायदा उठा कर उक्त दोनों युवकों ने दुष्कर्म किया. घटना के बाद जांच के लिए पहुंची जीआरपी ने ट्रेन से सत्येन्द्र प्रकाश नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने घटना की वीडियो क्लिप तैयार की थी. भभुआ थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़िता के बयान पर जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है. गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है. जबकि पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है.