पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को गुमला पुलिस ने गिरफ्तार किया, हथियार बरामद।

गुमला: जिले से पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के दो उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों ही उग्रवादी सदर थाना क्षेत्र के उर्मी गांव में किराये के मकान में रह रहे। गिरफ्तार उग्रवादियों में गिंदरा महुआटोली गांव का शिवेंद्र गोप व कलिगा गांव का श्रवण गोप शामिल है. इनके पास से पुलिस ने चार राइफल, पिस्टल और कारतूस बरामद किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

गुमला एसपी अंजनी झा को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ उग्रवादी सदर थाना क्षेत्र के उर्मी गांव में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम गांव पहुंची और घेराबंदी की। इस कार्रवाई में शिवेंद्र गोप व श्रवण गोप को पुलिस ने धर दबोचा. वहीं पुलिस को देखते ही मौके पर मौजूद अन्य उग्रवादी भागने में सफल रहे. गौरतलब है कि ये उग्रवादी 12 फरवरी को गुमला के सोकराहातू घाटी में सड़क निर्माण में लगे जेसीबी को जलाने में शामिल थे।

उग्रवादियों की निशानदेही पर हथियार बरामद

गिरफ्तार दोनों उग्रवादियों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो इनकी निशानदेही पर हथियार बरामद किये गये. ये हथियार घर में छिपाकर रखे गये थे. उग्रवादियों ने बताया कि बलिराम नाम के व्यक्ति ने शनिवार रात घर पर हथियार लाकर रखा था. तभी पुलिस पहुंच गयी और दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

सड़क निर्माण में लगे जेसीबी में लगायी थी आग

गुमला में पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के सदस्यों ने 12 फरवरी को सोकराहातू घाटी में सड़क निर्माण में लगे जेसीबी को आग के हवाले कर दिया था. यह सड़क शहीद नाइमन कुजूर के नाम से 27 किमी लंबी बन रही है। सड़क निर्माण पलामू के कृष्ण कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जा रहा है. 12 की संख्या में आये उग्रवादियों ने जेसीबी ऑपरेटर के साथ मारपीट भी की थी. इसके बाद हवाई फायरिंग करते हुए पर्चा छोड़ भाग निकले थे. घटना के बाद गुमला पुलिस लगातार उग्रवादियों की गिरफ्तारी में जुटी थी।