बेतला नेशनल पार्क में बाघिन की मौत, वन्य अधिकारियों में मचा हड़कंप।

पलामू: पलामू टाइगर रिजर्व के बेतला नेशनल पार्क में बाघिन की मौत हो गयी है. पार्क में रविवार सुबह बाघिन का शव देखा गया. शव देखे जाने के बाद से वन कर्मियों में हड़कम मच गया है। वन विभाग के अधिकारी बाघिन की मौत के कारणों का पता लगाने में जुटे हुए हैं. बाघिन के शव का पोस्टमॉटम करने के लिए रांची से स्पेशल टीम पहुंची है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत के कारणों के बारे में वन अधिकारी कुछ बताने को तैयार हैं। दूसरी ओर नीलगाय से लड़ाई में मौत की बात कही जा रही है।

पार्क सील, जांच तेज

बाघिन का शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों के दल ने जांच तेज कर दी है। पार्क को सील कर पर्यटकों की एंट्री पर रोक लगा दी गयी है।

बेतला पार्क के 2 नंबर रास्ते से मिला शव

जानकारी के अनुसार बाघिन का शव बेतला नेशनल पार्क के रोड नंबर 2 से बरामद किया गया है. यह बाघिन कुछ माह पूर्व बेतला नेशनल पार्क में देखी गयी थी।उसकी तस्वीर ट्रैपिंग कैमरे में कैद हुई थी. अचानक हुई उसकी मौत ने कई सवाल खड़े कर दिये हैं।

नीलगाय से लड़ाई के कारण मौत की आशंका

बाघिन की मौत के पीछे बायसन के झुंड से लड़ाई भी वजह बतायी जा रही है. घटना शनिवार रात की है. बाघिन की उम्र 14 वर्ष बतायी गयी है। पीटीआर निदेशक, उपनिदेशक मौके पर मौजूद हैं. रांची से भी एक्सपर्ट की टीम पहुंची है. दिल्ली से भी विशेषज्ञों की टीम आने वाली है।