मृत कुख्यात अपराधी कालू लामा का फर्जी भाई बनकर रंगदारी मांगा था,तीन लोग पुलिस के हत्थे चढ़ा

राँची।राजधानी राँची में इस साल जनवरी माह में गैंगवार में कुख्यात कालू लामा मारा गया था।अब इसी मृत अपराधी का भाई बताकर जमीन काराेबारी से रंगदारी मांगने के आराेप में 3 लाेगाें काे बरियातू पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार काे जेल भेज दिया है। जेल भेजे गए अपराधी का नाम अजय कुमार, मनाेरंजन कुमार और दीपक कुमार है। मनाेरंजन और दीपक बरियातू, जबकि अजय लालपुर का रहने वाला है। जेल जाने से पहले पुलिस पूछताछ में तीनाें आराेपियाें ने रंगदारी मांगे जाने की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने बताया कि 26 जुलाई काे एदलहातू में रहने वाले जमीन काराेबारी अजय कुमार सिंह काे फाेन कर 10 लाख रंगदारी की मांग की गई थी। पैसा नहीं देन पर परिवार के सदस्याें काे जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। इसके बाद पीड़ित जमीन काराेबारी ने घटना की जानकारी पुलिस काे देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से अपराधियाें के बारे में जानकारी जुटाकर गिरफ्तार किया। सिटी एसपी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार अपराधियाें का गैंगवार में मारे गए अपराधी कालू लामा से कभी भी काेई संबंध नहीं रहा है। काराेबारी काे सिर्फ डराने के लिए लामा के नाम का इस्तेमाल किया गया था।

ज्ञात हो कि गत 26 जुलाई को व्यवसायी अजय कुमार सिंह से फोन पर रंगदारी मांगी थी। इसके बाद केस दर्ज हुआ था पुलिस के अनुसार आरोपियों ने मारवाड़ी महिला कॉलेज की लेक्चरर से भी रंगदारी मांगी थी। सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने बताया कि मनोरंजन की क्लब रोड में मोबाइल की दुकान है।

वहीं बनने आये मोबाइल में सिम डाल रंगदारी मांगी गयी थी। मनोरंजन ने दोबारा रिश्तेदार के मोबाइल से रंगदारी के लिए फोन किया था। दीपक की बरियातू के पटना खटाल के पास कुट्टी की दुकान है़ सदर डीएसपी व बरियातू थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की।