सरायकेला:10 लाख के इनामी नक्सली महाराजा प्रमाणिक दस्ते के तीन नक्सली गिरफ्तार

सरायकेला:झारखण्ड के सरायकेला खरसावां पुलिस ने 10 लाख इनामी नक्सली महाराजा प्रमाणिक दस्ते के तीन नक्सली को गिरफ्तार किया है।एसपी मो. अर्शी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए तीनों नक्सलियों काे चौका थाना क्षेत्र के उरमाल और आसपास के क्षेत्र में छापेमारी कर ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों में सुजीत कुमार मुंडा, मतींद्रनाथ मांझी और चबूराम मुंडा शामिल हैं।इनके पास से नक्सली साहित्य, चार मोबाइल, बाइक और लेवी के पांच हजार रुपये बरामद किए गए है।

नक्सलियों के खिलाफ़ पुलिस लगातार चला रही है अभियान:

सरायकेला पुलिस 10 लाख इनामी नक्सली महाराजा प्रमाणिक और उसके दस्ते के खिलाफ़ लगातार अभियान चला रही है. जिले के चौका, चांडिल, ईचागढ़, खरसावां और कुचाई इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान सीआरपीएफ साथ मिलकर चलाए जा रहे हैं. इसी दौरान चौका के उरमाल इलाके से महाराज प्रमाणिक दस्ते के सदस्य सुजीत मुंडा को पांच हजार रुपये लेवी की रकम, नक्सली साहित्य और मोबाइल के साथ पकड़ा गया, उससे पूछताछ में मिली जानकारी और निशानदेही पर ईचागढ़ थाना के मतींद्रनाथ मांझी को नावाडीह और चंबुराम मुंडा जो कुचाई थाना क्षेत्र के रहने वाले है. दोनों को पकड़ा गया. पकड़े गए तीनों नक्सलियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

महाराजा प्रमाणिक बना है पुलिस के लिए चुनौती:

कोल्हान क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरायकेला खरसावां, घाटशिला और चाईबासा के क्षेत्रों में 10 लाख का इनामी नक्सली महाराजा प्रमाणिक पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. महाराजा प्रमाणिक मूल रूप से सरायकेला जिला के ईचागढ़ थाना क्षेत्र के दारूदा गांव का रहने वाला है. जहां महाराजा प्रमाणिक पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है, वहीं दूसरी ओर एक के बाद एक घटना का अंजाम देकर वह लगातार क्षेत्र में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहा है. पिछले दो महीने के दौरान कोल्हान क्षेत्र में जितनी भी नक्सली घटनाएं हुई उन सभी में महाराजा प्रमाणिक के दस्ते की संलिप्तता सामने आयी है. पुलिस महाराजा प्रमाणिक और उसके दस्ते को मार गिराने के लिए जंगलों में लगातार अभियान चला रही है. लेकिन हर बार हुए मुठभेड़ में महाराजा प्रमाणिक बचकर निकलने में सफल हो रहा है।