कोरोना और प्राइवेट अस्पताल की कमाई:पैसे नहीं देने पर कोरोना मरीज का शव देने से इंकार,तीन दिन में 1.6 लाख का बिल,परिजनों ने दूसरों से कर्ज लेकर रुपया जमा किया

राँची।राजधानी राँची में कोरोना के सबसे अधिक 6687 संक्रमित मरीज हैं।स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक 11 अप्रैल 2021 रात 9 बजे तक राँची जिले में 1076 कोरोना मरीज मिले हैं। 14 मरीज की मौत हुई है।राँची जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 6687 हो गया है।अबतक राँची मे 310 लोगों की मौत हुई है।आज 297 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।अब तक कुल 42387 पॉजिटिव केस आए हैं, जिसमें 35391 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।अब इस आंकड़े से आप अंदाजा लगा सकते हैं किस तरह कोरोना का कहर है।

इसी में सरकारी अस्पताल छोड़ दें तो प्राइवेट अस्पतालों मनमानी इस खबर से पता चलेगा।जहां कोरोना से जिंदगी की जंग हार चुके युवक का शव टाटीसिलवे के महिलौंग राँची स्थित द्वारिका अस्पताल प्रबंधन ने पैसे नहीं देने पर शव देने से इंकार कर दिया। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के सामने शव देने की मिन्नत की परंतु प्रबंधन ने मना कर दिया।देर शाम होने पर आर्थिक रूप से कमजोर परिजनों ने दूसरों से लेकर 1 लाख 6 हजार रुपए दिए जिसके बाद शव दिया गया।परिजनों के अनुसार नामकुम चाय बगान निवासी में कोरोना संक्रमण होने के बाद तीन दिन पहले द्वारिका अस्पताल में भर्ती कराया था।

50 हजार जमा करने के बाद भर्ती लिया गया:रविवार की दोपहर तीन बजे इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई थी।अस्पताल प्रबंधन ने 63 हजार और जमा करने के बाद शव ले जाने को कहा।परिजनों ने जब कहा कि 18 हजार एक दिन का चार्ज सरकार ने निर्धारित किया है आप 1 लाख 13 हजार कैसे बना दिए जिसपर डॉक्टर ने कुछ नहीं सुना। परिजनों ने प्रबंधन से कई बार शव देने के लिए आग्रह किया परंतु नहीं दिया। परिजनों ने किसी तरह दूसरों से कर्ज लेकर 56 हजार जमा किया जिसके बाद रात लगभग 9 बजे शव सौंपा गया।इस मामले में अस्पताल प्रबंधन से जानकारी लेने की कोशिश की गई लेकिन जानकारी नहीं मिल पाई है।

मामा के घर फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या,2 मई को होने वाली थी शादी

दूसरी घटना नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत तुम्बागुटु में अनुज कच्छप ( उम्र 25) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।अनुज मूल रूप से लाली जरा टोली का रहने वाला था एवं पिछले एक वर्ष से तुम्बागुटु में अपने मामा जगरनाथ टोप्पो के घर में रहता था।परिजनों के अनुसार 2 मई को अनुज की शादी होने वाली थी जिसका निमंत्रण खुद बांट भी रहा था . शनिवार की रात खाना खाने के बाद कमरे में सोने चला गया था . रविवार की सुबह देर तक बाहर नहीं। आने पर परिजनों ने कमरे में देखा तो अनुज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. परिजनों ने सूचना अनुज के ससुराल वालों को दी।उनके आने के बाद देर शाम पुलिस को सूचना दी गई।पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है।