एटीएम से 1.81करोड़ रुपये चुराने वाले सट्टे में हार गए एक करोड़,64 लाख ही बरामद हुआ,कोलकाता में शराब और लड़कियों पर उड़ा दिया लाखों रुपये

राँची।राजधानी राँची के अलग-अलग एटीएम में डाले जाने वाले 1.81 करोड़ रुपये गायब करने के मामले में राँची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।राँची पुलिस की टीम ने बिहार और प. बंगाल में छापेमारी कर इस घटना के मुख्य मास्टरमाइंड सहित दो को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों के पास से 64.24 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।वहीं इस मामले में पुलिस ने पूर्व में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि चोरी के लाखों रुपये सट्टा में हार गए।जिसके बाद सभी राँची छोड़कर फरार हो गए थे।

जानकारी के अनुसार पूर्व में गिरफ्तार आरोपी अतुल शर्मा को सट्टा खेलने का शौक था।दुबई की एक कंपनी द्वारा ऑनलाइन सट्टा खिलाया जाता है। एटीएम से पैसे चुराने के बाद दोनों आरोपी अमित और सुभाष अपराधी अतुल के पास पहुंचे थे, सभी ने मिलकर एक करोड़ 11 लाख सट्टा में लगा दिए लेकिन वह सभी पैसे हार गए।

जम कर किया ऐश ,कोलकाता में दलालों ने लूट लिए तीन लाख

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के सामने यह खुलासा किया है कि वे लोग चोरी के पैसे से कोलकाता में जमकर मौज कर रहे थे।लगभग 10 लाख रुपये उन्होंने शराब और लड़कियों पर उड़ा दिए थे। कोलकाता के सोनागाछी इलाके में सभी आरोपी लाखों रुपये लेकर गए थे जहां कुछ दलालों ने उनसे 3 लाख रुपये भी लूट लिए थे।पूछताछ में आरोपियों ने यह बताया है कि पैसे चुराने के बाद वे लोग सबसे पहले बस द्वारा गया भागे थे, गया जाने के बाद वे लोग ट्रेन पकड़कर कोलकाता चले गए।

दिल्ली से होता है संचालनः
गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह सिर्फ सट्टा में लगाए गए रकम का कलेक्शन करता है। इस सट्टा का दिल्ली से संचालन किया जाता है।लेकिन सट्टा का मुख्य बुकी दुबई में रहता है। उसने पुलिस को यह भी जानकारी दी कि दिल्ली में रहने वाले मुख्य संचालक से वह सीधे संपर्क करता है।राशि उसी के खाते में ट्रांसफर की जाती है। इसके बाद राशि दुबई भेजी जाती है।सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने बताया कि ऑनलाइन सट्टे में शामिल लोगों के पास एक करोड़ से अधिक की रकम है.उन लोगों के नाम भी केस में शामिल किए गए हैं. कोशिश की जा रही है कि वह पैसे भी जल्द से जल्द बरामद किए जा सकें.

कौन कौन हुए गिरफ्तार:
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पैसे गायब कर फरार चल रहे सीएमएस कंपनी के दो कस्टोडियन अमित कुमार मांझी और सुभाष चेन को गिरफ्तार किया गया है.अमित कुमार मांझी को बिहार से जबकि सुभाष को प. बंगाल से गिरफ्तार किया गया है।