कोडरमा:ममेरी साली के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया,ससुर ने कर दी हत्या,सास-ससुर गिरफ्तार

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र के मुर्कमनाय पंचायत स्थित बेला में प्रेम प्रसंग मामले में एक जीजा को उसके ममेरे ससुराल वालों ने हत्या कर दिया।मृतक की पहचान कादोडीह पंचायत के केतरूसिंघा निवासी 25 वर्षीय सोनू यादव के रूप में हुई है।मृतक ट्रक ड्राइवर था और होली मनाने जमशेदपुर से अपने घर केतरूसिंघा लौटा था। मृतक शादीशुदा था और उसके दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं।इसके बावजूद मृतक का अपनी ममेरी साली से प्रेम प्रंसग चल रहा था। यह ममेरी साली के परिजनों को मंजूर नहीं था।

बता दें शनिवार (19 मार्च, 2022) की सुबह बेला रेलवे ओवरब्रिज के समीप रेलवे ट्रैक पर पोल संख्या 35/21 के पास एक युवक का शव ग्रामीणों ने देखा, तो पता चला कि युवक के दाहिने कनपटी की ओर पांच बार धारदार हथियार से वार किया गया था। जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों की भारी भीड़ मौके पर जुट गयी. वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी।उसके बाद से ही इस घटना कि पुलिस ने जांच शुरू की थी।


पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि, युवक का प्रेम प्रसंग बेला निवासी अपनी ममेरी साली से ही था। होली मनाने जब युवक अपने घर लौटा, तो शुक्रवार (18 मार्च, 2022) की देर रात वह अपनी प्रेमिका(साली) से मिलने बेला चला गया। इसी दौरान युवती के पिता ने युवती और उस युवक को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया।उसके बाद युवती के पिता और उसके अन्य परिजनों ने तेज धारदार हथियार से वार कर युवक की हत्या कर दिया।हत्या करने के साक्ष्य छुपाने को लेकर युवक के शव को पास के रेलवे ट्रैक पर ले जाकर रख दिया।

इधर पुलिस जांच में पता चला कि जीजा सोनू यादव की पहले बेला गांव के किनारे खेत में हत्या की गई। इसके बाद साक्ष्य को छिपाने के लिए शव को घसीटते हुए कोडरमा कोवाड़ रेलवे पटरी पर फेंक दिया गया।पुलिस ने युवक की बाइक घटना स्थल से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित तालाब के अंदर से बरामद की। जांच के दौरान पुलिस ने मृतक के मामा ससुर हीरालाल यादव और उसके परिजनों से भी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उक्त लोगों के बयान में पुलिस को कुछ संदेह हुआ, जिसके बाद पुलिस ने हीरालाल यादव, उसकी पत्नी और पुत्री को पूछताछ के लिए थाना ले आये और जब सख्ती से पूछताछ की गयी, तो हीरालाल यादव ने अपराध स्वीकार कर लिया।आरोपी हीरालाल यादव ने बताया कि उसकी पुत्री और ममेरा जीजा को आपत्तिजनक स्थिति में देखने के बाद उसने अपना होश खो दिया तथा उसने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने कांड संख्या 23/22 दर्ज करते हुए युवती के पिता हीरालाल यादव और कौशल्या देवी को गिरफ्तार कर कोडरमा जेल भेज दिया है।