Ranchi:प्रेमिका की बेरहमी से हत्या करने वाला आरोपी प्रेमी गिरफ्तार,दूसरे युवक से बात करने के शक में प्रेमिका को घर में बुलाकर हत्या कर दिया

राँची।राजधानी राँची के पंडरा इलाके में शनिवार (19 मार्च 2022)देर शाम हुए एक 15 वर्षीय नबालिग लड़की के हत्याकांड का राँची पुलिस ने खुलासा कर लिया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने नबालिग के प्रेमी प्रशांत तिर्की को गिरफ्तार किया है।बताया जाता है कि प्रशांत ने नाबालिग प्रेमिका की इसलिए हत्या कर दी कि प्रेमिका किसी दूसरे युवक से बात करती थी।इसकी जानकारी मिलने के बाद गुस्से में आकर अपने ही प्रेमिका की हत्या कर दी थी और फरार हो गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक,पंडरा ओपी क्षेत्र के डेलाटोली में रहने वाले प्रशांत तिर्की नाम के युवक का प्रेम प्रसंग 15 वर्षीय नबालिग के साथ कई महीने से था।नबालिग दसवीं की छात्रा थी।प्रशांत तिर्की को शक था कि उसकी नबालिग प्रेमिका उसे प्यार में धोखा दे रही है, दूसरे लड़कों से उसके संबंध हैं।होली के दिन प्रशांत ने नाबालिग प्रेमिका को घर बुलाया।प्रेमिका उसके घर पहुंची तो वह उससे उसे कई लड़कों से संबंध होने की बात कह कर लड़ने लगा। दोनों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि प्रशांत ने घर में रखी टांगी निकाली और अपने प्रेमिका के सिर में दे मारा। इस हमले से नबालिग की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद प्रशांत तिर्की वहां से फरार हो गया। नाबालिक की लाश आरोपी प्रशांत के घर में ही पड़ा था।जब प्रशांत की बहन बाहर से घर लौटी तो लड़की का शव पड़ा देखा, इसके बाद उसने इसकी सूचना पंडरा थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

बताया जाता है कि नाबालिग प्रेमिका की हत्या करने के बाद प्रशांत हेहल अंचल कार्यालय के पीछे छिपा हुआ था।जबकि पुलिस, लड़की के परिजन और यहां तक कि प्रशांत के परिजन भी उसकी कोने-कोने में ढूंढ रहे थे।इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि वह हेहल अंचल कार्यालय के भवन के पीछे छिपा हुआ है। पुलिस ने चारों ओर से घेर कर उसे दबोच लिया। पकड़े जाने के बाद उसने पूछताछ में उसने बताया कि नबालिग अलग-अलग लड़कों से बातचीत करती थी,इसका विरोध करने पर वह उल्टे उसी को गाली दे रही थी।इसलिए गुस्से में आकर उसने हत्या कर दी।

मृतका का नाम मंगरीता कुमारी है और वह राधा नगर स्थित अपने चाचा के घर में रहती थी। वहीं आराेपी का नाम प्रशांत तिर्की है।पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आराेपी प्रशांत ने पुलिस पूछताछ में अपनी प्रेमिका का टांगी से गला काटकर हत्या किए जाने की बात काे स्वीकार किया है।