कोडरमा:जेवर दुकान से नगद सहित 50 लाख के आभूषण की चोरी,पुलिस जांच में जुटी है

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिला अंतर्गत डोमचांच थाना क्षेत्र में टैक्सी स्टैंड के समीप जेके मार्केट में संचालित चंद्रिका ज्वेलर्स नामक दुकान से लाखों रुपये का आभूषण चोरी हो जाने का मामला प्रकाश में आया है।बताया जाता है कि ज्वेलर्स दुकानदार का दावा है कि चोर कुछ नकदी सहित करीब 50 लाख रुपये के आभूषण उड़ा ले गए।

चोरों ने मार्केट के पिछला ग्रील गेट को काटकर मार्केट में प्रवेश किया और जेवर दुकान का शटर तोड़कर दुकान के अंदर घुसे। इसके बाद दुकान के अंदर रखे लोहे के आलमीरा को काटकर उसमें रखे जेवर को चुरा लिया। चोरी की घटना की सूचना बाजार में फैलते ही सनसनी फैल गई।सोमवार को घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ अशोक कुमार, इंस्पेक्टर श्रीराम पासवान, थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान, एसआई संजय शर्मा व विनय कुमार सहित पुलिस दल पहुंचा। पुलिस ने मामले की जानकारी ली। दुकान में हुई चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।पुलिस सीसीटीवी कैमरा को खंगालने में जुटी है।साथ ही मार्केट में रात्रि प्रहरी के रूप में काम करने वाले युवक व अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इधर घटना की जानकारी देते हुए चंद्रिका ज्वेलर्स के मालिक सुरज कुमार राणा ने बताया कि हर दिन की तरह रविवार की रात आठ बजे दुकान बंद करके घर चले गए थे।सोमवार सुबह छह बजे मार्केट का रात्रि प्रहरी मेरे घर आया और बोला कि मेन गेट का ताला और आपकी दुकान का शटर टूटा पाया।आनन-फानन में दुकान पहुंचा, तो देखा कि दुकान में रखे सभी जेवर गायब हैं। वहीं, मेन लॉकर भी टूटा हुआ था इसमें रखे सभी जेवर गायब थे जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये है। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना डोमचाच पुलिस को दी।

वहीं सीसीटीवी की जांच में यह सामने आया है कि चार नकाबपोश मार्केट के अंदर घुसे हैं। और घटना को अंजाम दिया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के आधार पर भी जांच कर रही है।