लातेहार में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में मुठभेड़,तीन उग्रवादी ढेर..

लातेहार।झारखण्ड में लातेहार जिले में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में भीषण मुठभेड़ हुई है।बताया जा रहा है कि पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है।जिसमें तीन उग्रवादी मारा गया है।कई उग्रवादियों के घायल होने की भी खबर है।यह घटना जिले के सदर थाना क्षेत्र के बंदी जंगल में सोमवार को हुई है। जहां पुलिस और उग्रवादी संगठन जेजेएमपी सुप्रीमो पप्पू लोहरा दस्ते के बीच मुठभेड़ हुई है। इस दौरान घटनास्थल से पुलिस ने तीन हथियार भी बरामद किया है।जिसमें दो इंसास राइफल और एक एसएलआर हथियार है। इस मुठभेड़ के सम्बन्ध में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने पुष्टी करते हुए कहा है कि तीन उग्रवादी मारा गया है।सर्च अभियान जारी है।

जानकारी के मुताबिक,सोमवार को लातेहार पुलिस,सीआरपीएफ़ टीम के साथ सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान उग्रवादी की ओर से सुरक्षाबलों को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई जिसमें जेजेएमपी के तीन उग्रवादियों को मार गिराया। मारे गए उग्रवादियों की पहचान की जा रही है।

वहीं सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद अन्य उग्रवादी जंगल की ओर भाग निकले।इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान एक एसएलआर,दो इंसास बरामद किया है। उग्रवादियों के मारे जाने और भारी मात्रा में कारतूस और अन्य हथियार बरामद होने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घर लिया है। साथ ही इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

डीआईजी-एसपी ने पहुंच कर जवानों का बढ़ाया हौसाला

समचार लिखे जाने तक इलाके में पुलिस टीम का सर्च अभियान जारी रही। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही पलामू प्रक्षेत्र के डीआईजी राजकुमार लकड़ा व लातेहार एसपी अंजनी अंजन मौके पर पहुंचे और पुलिस टीम का उत्सावर्द्धन किया। साथ ही ग्रामीणों से बिना डर और संकोच के सूचनाएं देने की अपील करते हुए कहा कि ग्रामीणों की ओर से मिली सूचनाओं को गुप्त रखते हुए त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

सर्च अभियान में शवों के साथ हथियार व गोलियां बरामद

पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान घटनास्थल से तीनों उग्रवादी का शव, हथियार समेत भारी मात्रा में गोली बरामद की है। जिसमें दो इंसास राइफल और एक एसएलआर हथियार है। लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने घटना की पुष्टी करते हुए कहा कि मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ में तीन उग्रवादियों के ढेर होने के बाद उग्रवादी जंगलों का फायदा उठाते हुए भाग गए हैं। पुलिस की ओर से जंगल में सर्च अभियान अभी जारी है।