रामगढ़:बंद पड़ी खदान में कोयला काटने गए युवक की दम घुटने से हुई मौत,रेस्क्यू टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ खदान में प्रवेश कर काफी मशक्क के बाद बाहर निकाला…

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के कुजू ओपी क्षेत्र के सीसीएल कुजू परियोजना की बंद पड़े खदान से अवैध उत्खनन के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान कुजू कोलियरी निवासी छोटेलाल करमाली 32 वर्ष के रूप में हुई है।घटना की सूचना मिलने पर कुजू पुलिस व सीसीएल सुरक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।साथ ही मृतक छोटेलाल करमाली को खदान से बाहर निकालने का प्रयास किया गया।

बताया जाता है कि खदान में गैस रिसाव के कारण युवक को निकालने में स्थानीय स्तर पर लोग असफल रहे। काफी देर तक बाहर नहीं निकाल सकने पर सीसीएल की नईसराय से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया।रेस्क्यू टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ खदान में प्रवेश कर काफी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया। जब उसे बाहर निकाला गया तब उसका सांस चल रही थी। इसके बाद उसे तत्काल इलाज के नईसराय ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर की ओर से मृत घोषित किए जाने के बाद शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल रामगढ़ भेजा गया। इस संबंध में कुजू ओपी प्रभारी धनंजय प्रसाद ने बताया कि छोटेलाल करमाली की मौत खदान धंसने से नहीं बल्कि गैस रिसाव से हुई है।वहीं ग्रामीणों ने बताया कि छोटेलाल करमाली मुर्गा बेचने के साथ कोयला काटने का भी काम करता था।शुक्रवार शाम में करीब 4:00 बजे नशे के हालत में अवैध खदान में कोयला काटने गया था।जिसके बाद इस घटना की जानकारी हम लोगों को हुई।