Ranchi:सड़क दुर्घटना में युवक की मौत,मुआवजा की मांग को लेकर दो घंटे तक सड़क जाम…

राँची।जिले के इटकी थाना क्षेत्र गड़गांव बस्ती के पास शुक्रवार को ग्रामीणों ने राँची गुमला मुख्य मार्ग दो घंटे तक जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। जाम में फंसे लंबी दूरी के राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सैकड़ों राहगीर जाम के कारण लंबी दूरी तय कर अपने गंतव्य की ओर जाते नजर आए। ज्ञात हो कि गड़गांव बस्ती के पास गुरुवार की रात साढ़े आठ बजे बोलेरो की टक्टर से बाइक सवार गड़गांव निवासी बबलू साहू नामक युवक की मौत हो गई थी।

इधर, सूचना मिलने पर बीडीओ गौतम प्रसाद साहू और थाना प्रभारी रजनी रंजन जाम स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों द्वारा आश्वासन देने के बाद भी ग्रामीण सड़क पर साढ़े नौ बजे से साढ़े 11 बजे तक जमे रहे। इससे पहले युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने उसके शव के साथ गुरुवार की रात एक घंटे तक सड़क जाम कर दी थी। थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद रात में लोगों ने सड़क जाम हटाया था। पुलिस ने बबलू के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया था।

वहीं अधिकारियों ने मृतक युवक के अंतिम संस्कार के लिए तल्काल 12 हजार नगद परिजनों को दिया। वहीं पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार और प्राकृतिक आपदा के तहत दो लाख रुपये का लाभ दिलाने सहित मृतक बबलू साहू की दिव्यांग माता देवकी देवी को आंबेडकर आवास योजना का लाभ देने का आश्वासन देकर सड़क जाम हटवाया।