महिला को मिल रही थी फोन पर तरह तरह की धमकियां,पति को जान मारने की भी धमकी दी जाती थी, जांच में हैरान करने वाला खुलासा,पति ही निकला फोन करने वाला,एसपी ने गिरफ्तार करने का आदेश दिया….

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह में दूधमुहे बच्चे की माँ को पिछले कई माह से तरह-तरह की धमकियां मिल रहीं हैं। अलग-अलग फोन नंबर से महिला को फोन आता, आपत्तिजनक बात की जाती। कभी महिला को तो कभी उसके माता पिता को तो कभी पति को जान से मारने की धमकी दी जाती।इन धमकियों से महिला व उसका परिवार डरा हुआ था।

डरी-सहमी महिला अपने माता-पिता व चार माह की बेटी के संग जिले के एसपी दीपक कुमार शर्मा के पास जा पहुंची। एसपी ने महिला की बातों को गंभीरता से सुना और मामले की जांच शुरू की। टेक्निकल सेल को भी इस कार्य में लगाया गया। टेक्निकल सेल के जोधन महतो ने उन मोबाइल नंबरों की पड़ताल शुरू की।जब सिमकार्ड उपयोगकर्ता के साथ साथ जिस मोबाइल में सिमकार्ड लगाकर बात की जा रही थी उसे खोजा तो धमकी देनेवाला कोई अपराधी नहीं बल्कि महिला का पति ही निकला।जांच में यह भी बात सामने आयी कि धमकी देने के बाद कई दफा पति सहानभूति भी दिखाता।

शनिवार को एसपी के समक्ष पहुंची महिला ने बताया कि उसकी शादी सरिया रोड में हुई है। शादी के बाद से ही पति उसे प्रताड़ित करता है। वह पिछले आठ माह से मायके में है। बताया कि मायके में रहने के दौरान ही इसके मोबाइल पर धमकी भरा फोन आने लगा।इन धमकियों से वह काफी परेशान रहने लगी। महिला की बात सुनने व जांच करने के बाद एसपी ने जब महिला व उसके माता-पिता को बताया कि धमकी कोई और नहीं बल्कि पति ही दे रहा है। इतना सुनते हो महिला व उसके माता-पिता आवाक रह गए। महिला ने एसपी को कहा कि वह अब अपने पति के साथ नहीं रहेगी और एफआईआर भी करेगी।

इस मामले को लेकर एसपी ने बगोदर व सरिया थाना प्रभारी को साफ कहा कि पति को हिरासत में लेकर थाना लाया जाए।एसपी ने कहा कि घरेलू हिंसा से जुड़े मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई होगी।