#RANCHI:चर्चित सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो की हत्या के मामले में जेजे कोर्ट के आदेश को ख़ारिज करते हुए पोक्सो कोर्ट ने दोबारा ट्रायल शुरू करने का आदेश दिया है..

राँची।चर्चित सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो की हत्या के मामले में जेजे कोर्ट के आदेश को ख़ारिज करते हुए पोक्सो कोर्ट ने दोबारा ट्रायल शुरू करने का आदेश दिया है पोक्सो कोर्ट की न्यायाधीश केएम प्रसाद की अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुनाते हुए बाल अदालत के फैसले को खारिज कर दिया है।

बता दें कि पूर्व में बाल अदालत के द्वारा विनय महतो की हत्या के दोनों प्रमुख नाबालिग आरोपियों को बरी कर दिया था औऱ अदालत के इस फैसले को विनय महतो के पिता के द्वारा चुनौती दी गयी थी. मृतक विनय महतो के पिता ने इस फ़ैसले के बाद कहा कि अब तक पुलिसिया जांच पर उन्हें भरोसा नहीं है इसलिए उन्होंने हाईकोर्ट की शरण में जाकर इस पूरे प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है, ताकि उनके बेटे को इंसाफ़ मिले।

दोनों नाबालिग को जेजे बोर्ड ने किया था बरी

सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो की हत्या के मामले में जेजे बोर्ड के तत्कालीन प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी राजीव त्रिपाठी की अदालत ने दोनों आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी करार दिया था।

सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो की हत्या पांच फरवरी 2016 की रात को की गयी थी जिसके बाद पुलिस ने स्कूल के कुछ शिक्षकों, कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. जांच के दौरान पुलिस ने स्कूल की शिक्षिका नाजिया हुसैन, उनके पति आरिफ अंसारी और उनके नाबालिग बेटे और बेटी गिरफ्तार करते हुए आरोपी बनाया था।