पुलिस लाइन में युवती की हत्या मामला:पहले बाप को हत्यारा बताकर जेल भेजा,असली हत्यारा तो बेटा और उसका दोस्त निकला..

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग में पुलिस लाइन क्वार्टर में युवती की हत्या की गुत्थी तो पुलिस ने सुलझा ली है।लेकिन फिर एक बार पुलिसिया जांच पर सवाल उठने लगा है।बताया गया कि हत्या मामले का आरोपी पुलिसकर्मी का बेटा और दोस्त निकला।पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपियों में पलामू के कंदाखाड थाना क्षेत्र निवासी आशिष कुमार पिता परशुराम राम और लेसलीगंज थाना क्षेत्र के लोटवा गांव निवासी करण कुमार पिता तुलसी राम है।

यहाँ बता दें इस हत्या मामले में पहले ही पुलिस कर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।गत 20 दिसबंर, 2022 को हजारीबाग पुलिस लाइन में स्थित पुलिसकर्मी परशुराम राम के क्वार्टर से टाटीझरिया झरपो गांव की रिंकी कुमारी का हत्या हुई थी। इस मामले को लेकर लौहसिंघना थाना की पुलिस ने पुलिस कर्मी परशुराम राम को गिरफ्तार कर 22 दिसबंर को जेल भेज दिया था।

इधर सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति ने बताया कि तकनीकी सहयोग एवं साक्ष्य के आधार पर आशिष कुमार पिता परशुराम राम को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने करण कुमार पिता तुलसी राम के कुमार को गिरफ्तार कर लिया।बताया कि हत्या के आरोपी पुलिस कर्मी पुत्र आशिष कुमार ने खुलासा किया कि इसके पिता पुलिसकर्मी परशुराम राम रिंकी कुमारी को पत्नी बनाकर साथ में रख रहा था।जिसके कारण उसके पिता पुलिस लाइन क्वार्टर से अपने बेटे और बेटियों को भगा दिया था।पुलिस कर्मी घर का खर्चा नहीं दे रहे थे।इसलिए आशिष और उसके दोस्त ने मिलकर रिंकी कुमारी की हत्या कर दी।

वहीं, सीसीआर डीएसपी आरिफ एकराम ने बताया कि जिस पुलिस क्वार्टर मे रिंकी रहती थी, उसका आशिष और दोस्त करण कुमार एक सप्ताह से रेकी कर रहा था। गत 20 दिसबंर, 2022 की शाम रिंकी कुमारी पुलिस लाइन के क्वार्टर में अकेली थी।इसके बाद दोनों दोस्तों ने मिलकर रिंकी को धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी।

बता दें कि रिंकी कुमारी और परशुराम राम दोनों पुलिस लाइन क क्वार्टर में पति-पत्नी के तौर पर रहते थे।परशुराम राम की पहली पत्नी का निधन सात माह पूर्व हुआ था। इसके बाद से पुलिस कर्मी रिंकी कुमारी को पत्नी बनाकर साथ में रख रहा था।पत्रकारों ने जब पूछा कि हत्या किसी ने की और आरोपी किसी को बनाकर भेज दिया।इस सम्बंध में कोई जबाब नहीं दिया।