एक्सपर्ट ने कहा-अभी भीड़ पर रोक जरूरी:राहत मिलते ही सड़कों पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार,न सोशल डिस्टेंसिंग दिखी न पुलिस की सख्ती का असर,

राँच।झारखण्ड में आज गुरुवार से अनलॉक-1 की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके साथ ही शुरू हो गई है लोगों की लापरवाही। बाजार में लोग न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं न ही लोगों पर पुलिस की सख्ती का असर दिखा। ई-पास से राहत मिलते ही लोग बिना किसी डर के अपनी गाड़ियों से निकलने लगे हैं। नतीजा ये है कि 40 दिन से जो सड़कें वीरान रह रहीं वहां आज गाड़ियों की कतार लग गई थी। कचहरी चौक, लालपुर चौक और कांटा टोली चौक पर आम दिनों की तरह जाम की स्थिति थी।नाम नहीं छापने की शर्त पर कई ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवान ने बताया कि अचानक सड़कों पर कम से कम 6-7 गुना अधिक गाड़ियां बढ़ गईं।वहीं कई चौक चौराहे पर एक बार फिर सामान्य दिनों की तरह नजारा दिखा। जाम हटाने में ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट रहे थे।इस दौरान ना सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल था और न ही कोरोना का खौफ दिख रहा था।पिछले 40 दिनों तक ई-पास के कारण सड़कें एकदम खाली रह रही थीं।

पुलिस की अनाउंसमेंट का भी नहीं पड़ रहा असर:
इस दौरान लालपुर चौक और नागा बाबा खटाल सब्जी मंडी के पास पुलिस माइक से अनाउंसमेंट करती रही कि भीड़ न लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। लेकिन लोगों पर इसका भी असर नहीं देखने को मिला। लोग बेपरवाही से आपस में सट कर खरीदार करते रहे।

एक्सपर्ट ने कहा- अभी भीड़ पर रोक जरूरी

बाजार में उमड़ी भीड को राँची के एक्सपर्ट ने खतरनाक बताया। रिम्स में कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. निशिथ एक्का ने बताया कि कोरोना को समाप्त करने के लिए भीड़ पर रोक जरूरी है। सख्ती नहीं बरती गई तो एक बार फिर से अप्रैल मई-वाली स्थिति हो जाएगी। ई-पास से छूट का मतलब ये नहीं है कि बिना काम के लोग सड़क पर निकल जाएं।