अपराधी कालू लामा हत्याकांड:जांच में बाइक सवार काे राेक रही थी पुलिस ताे टूक टूक में सवार हाेकर भागा था मुख्य शूटर साेनू शर्मा,200 रुपया किराया देकर पहुंचा था बरियातू

राँची।लालपुर थाना क्षेत्र के माेरहाबादी स्थित डीसी आवास के समीप गैंगवार में कालू लामा की गाेली मारकर हत्या करने के बाद मुख्य शूटर साेनू शर्मा टूकटूक गाड़ी में सवार हाेकर भागा था। साेनू शर्मा दिनदहाड़े कालू लामा की गाेली मारकर हत्या करने के बाद पैदल ही दाैड़ते हुए एसएसपी आवास चाैक की ओर भागा था। डीसी अावास के अागे जाने के बाद करमटाेली की ओर से आ रहा एक टूकटूक चालक काे हाथ देकर राेका अाैर उसमें सवार हाेकर एसएसपी अावास चाैक हाेते हुए कचहरी चाैक की अाेर फरार हाे गया था।

टूकटूक में सवार हाेने के बाद साेनू ने बरियातू स्थित हरिहर सिंह राेड तक छाेड़ने की बात कहते हुए 200 रुपए में गाड़ी काे बुक कर लिया था

इस बात का खुलासा शनिवार काे पुलिस जांच में हुअा है। पुलिस काे सीसीटीवी फुटेज भी मिला है जिसमें मुख्य शूटर साेनू शर्मा गाेली मारने के बाद पैदल ही दाैड़कर एसएसपी अावास चाैक की अाेर भागते हुए डीसी अावास के अागे तक दिखा है। वहीं विभिन्न जगहाें पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जब पुलिस ने जांच की ताे पता चला कि साेनू शर्मा लाल रंग के एक टूकटूक गाड़ी में सवार हाेकर करमटाेली चाैक से बरियातू राेड की अाेर जा रहा है। साेनू शर्मा काे बरियातू राेड स्थित हरिहर िसंह राेड के समीप टूकटूक गाड़ी से उतरकर पैदल भागते हुए भी सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है। पुलिस काे अागे का सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला पाया है।

एसएसपी अावास चाैक से हरिहर सिंह राेड तक मुख्य शूटर के भागने की कहानी, टूकटूक चालक महफुज की जुबानी

रेडियम चाैक के समीप से भागने के लिए साेनू शर्मा ने जिस टूकटूक गाड़ी का इस्तेमाल किया था उसे पुलिस ने शनिवार काे ढूंढ निकाला। टूकटूक चालक का नाम महफुज है अाैर वह बरियातू का रहने वाला है। टूकटूक चालक महफुज से जब पुलिस ने पूछताछ कि ताे बताया कि प्रतिदिन की तरह 27 जनवरी काे भी वह अपनी गाड़ी लेकर सवारी ढ़ाेने के लिए निकला था। करमटाेली चाैक से एसएसपी अावास चाैक हाेते कचहरी चाैक तक वह जा रहा था। जैसे ही वह एसएसपी अावास चाैक से थाेड़ा पहले पहुंचा, सड़क किनारे एक युवक ने उसे रूकने का इशारा करते हुए हाथ दिया। सवारी समझते हुए उसने गाड़ी राेक दी जिसके बाद युवक तुरंत ड्राइवर सीट के ठीक पीछे बैठ गया। टूकटूक में पहले से एक महिला सवारी बैठी हुई थी। एसएसपी अावास चाैक से कचहरी चाैक की अाेर बढ़ने के बाद युवक ने गाड़ी में बैठी महिला के बारे में पूछा कि मैडम काे कहां उतरना है। इसके बाद उसने जवाब देते हुए कहा था कि इन्हें कचहरी चाैक के समीप उतरना है। इसके बाद युवक ने जल्दबाजी में रहने की बात कहते हुए बरियातू तक छाेड़ने की बात कही।

सवारी के इंतजार में थाेड़ा समय लगने की बात कहने पर वह 200 रुपया में गाड़ी बुक कर लिया। इसके बाद वह बिना देर किए डिप्टीपाड़ा राेड हाेते हुए करमटाेली चाैक के रास्ते बरियातू राेड पहुंचा था। हरिहर सिंह राेड के समीप पहुंचने के बाद युवक ने गाड़ी राेक देने की बात कही अाैर गाड़ी से उतरने के पहले किराए के रूप में 200 रुपया दिया। टूकटूक ड्राइवर ने पुलिस काे यह भी बताया है कि गाड़ी से उतरने के बाद युवक तेज गति से पैदल ही चलते हुए हरिहर िसंह राेड में चला गया जिसके बाद वह अपनी गाड़ी लेकर अागे बढ़ गया था।

हत्या के बाद लवकुश काे फाेन कर दी थी जानकारी, इटकी भागा था भाई बीपीन ताे पुलिस ने पकड़ा

कालू लामा, राजू लामा अाैर शुभव विश्वकर्मा काे गाेली मारने के बाद शूटर साेनू शर्मा ने सबसे पहले अपने भाई कुख्यात लवकुश शर्मा काे फाेन कर काम हाे जाने की जानकारी दी थी। इसके बाद लवकुश ने राँची में रह रहे अपने भाई बीपीन शर्मा काे फाेन कर यह कहते हुए भाग जाने की बात कही कि पकड़े जाने पर पुलिस परेशान करेगी। बीपीन शर्मा अपने भाई लवकुश के कहने के बाद एक दाेस्त के साथ इटकी भाग गया था। हालांकि पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से बीपीन शर्मा काे हिरासत में लिया है। बीपीन से लगातार पूछताछ की जा रही है।