आरोपी को अपने बीवी पर शक था कि उसके चचेरे भाई के साथ है अवैध सम्बन्ध, कुल्हाड़ी से वार कर चचेरे भाई की कर दी हत्या,आरोपी गिरफ्तार…

 

गुमला। झारखण्ड के गुमला जिले में पत्नी के साथ अवैध संबंध होने के शक पर भाई ने अपने ही चचेरे भाई की कुल्हाड़ी से हमला कर रविवार देर शाम मौत के घाट उतार दिया। यह घटना पालकोट थाना क्षेत्र के बिलिंगबिरा पंचायत स्तिथ गोइंधरा केराटोली गांव की है।इस सम्बंध में मृतक महलु खडिया की पत्नी सरस्वती देवी के लिखित आवेदन पर पालकोट थाना में हत्या आरोपी सहरू खडिया के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी सहरु खड़िया को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना में दिए गए आवेदन में मृतक की पत्नी सरस्वती देवी ने कहा है कि हत्या के आरोपी सहरु खड़िया का पत्नी कुछ मांगने और बैठने बातचीत करने उसके घर आया करती थी। इस पर आरोपी को शक होता था कि महलू खड़िया के साथ उसका अवैध संबंध है।उन्होंने कहा कि आरोपी सहरू का चरित्र अच्छा नहीं है। वह गांव में मुर्गी भी चुराकर खा जाता था। गांव के लोग सहरू से परेशान रहते थे। इन्ही सब बात को लेकर उसका पति महलु खडि़या रविवार शाम में सहरु को समझाने गया था।

इस दौरान दोनों भाईयों के बीच हाथापाई हो गई और इसी बीच सहरु ने घर में रखे टांगी निकाला और महलु के सर में हमला कर दिया। महलु का सिर कट गया और काफी खून बह जाने के कारण उसकी मौत हो गई।

इधर घटना की सूचना पालकोट थाना को दिया गया। पालकोट थाना प्रभारी अनिल लिंडा, एसआई संतोष कुमार महतो ने घटनास्थल से शव को अपने कब्जे में ले लिया और हत्यारा सहरु को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।