पहले गला दबा कर की हत्या,फिर पतरातू स्थित जंगल में ले जाकर जला दिया शव,ढेड़ महीना बाद हुआ खुलासा…..

 

 

राँची।राजधानी राँची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र स्थित मेन रोड एकरा मस्जिद के समीप से अक्टूबर महीने में अपहृत आफताब आलम नाम के युवक की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। पुलिस ने उसके जले हुए शव के अवशेष को पतरातू के समीप एक जंगल से बरामद किया है। वहीं उसकी हत्या में शामिल अभियुक्तों ने स्वीकार किया है कि पैसों के लेन देन में ही उन लोगो ने उसकी पहले गला दबा कर हत्या की। फिर पतरातू स्थित जंगल में ले जाकर शव को दिया। आफताब के अपहरण को लेकर महताब आलम ने अक्टूबर महीने में ही लोअर बाजार थाने में मामला दर्ज कराया था। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मेन रोड में रतन टॉकिज के पास एक नंबर प्लेट बदलने का दुकान है, वहीं आफताब 6 अक्तूबर को गया था। इसके बाद वह नहीं लौटा।

कोकर में ले जाकर की थी हत्या, पुलिस को कहा बचने के लिए जलाया

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सिटी डीएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी ने वहां लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो तो एक स्कूटी व एक बाइक से तीन युवकों के साथ आफताब जाते हुए दिखाई दिया। उन तीनों की पहचान की गई तो पता चला कि तीनों संदिग्धों को सदर थाना पुलिस ने किसी मामले में पहले ही जेल भेजा दिया है। वे जेल में ही है। इसके बाद पुलिस ने तीनों को कोर्ट की अनुमति पर रिमांड पर लिया। रिमांड पर पूछताछ के दौरान तीनों ने बताया कि आफताब को वे लोग मेन रोड से अपने साथ लेने के बाद कोकर स्थित एक घर में लेकर गए थे। वहां पैसे की मांग की तो आफताब ने देने से इनकार किया और उन तीनों के उपर हावी होने की कोशिश की। गुस्से में आकर तीनों ने मिलकर आफताब का गला दबा दिया। उसकी मौत हो गई तो शव को वे लोग पतरातू स्थित जंगल में ले गए और पेट्रोल डाल उसे जला दिया।

स्पीडी ट्रायल में मामले को लेकर जाएगी पुलिस

पुलिस ने इस हत्याकांड में अहम साक्ष्य एकत्र किए है। अब पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी और इस मामले को स्पीडी ट्रायल में ले जाएगी। ताकि अभियुक्तों को जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।