राँची की युवती की धनबाद में संदिग्ध मौत,सड़क पर मिली लहूलुहान हालत में शव,पुलिस जांच में जुटी है…

धनबाद।झारखण्ड में धनबाद में एक छात्रा की लाश संदेहास्पद परिस्थितियों में मंगलवार सुबह मिली है। छात्रा का शव लहूलुहान हालत में जिले के गोविंदपुर में रतनपुर स्थित खालसा होटल के समीप मिली है। छात्र के सिर में गंभीर चोट के निशान हैं। जीटी रोड पर दिल्ली लेन में मंगलवार तड़के छात्रा की लाश स्थानीय लोगों ने देखी। छात्रा मूलरूप से राँची जिला के मांडर की रहने वाली है और गोविंदपुर में रहकर कोचिंग करती थी। आरंभिक जांच में पुलिस को छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट मिला है।

मृतक छात्रा की पहचान आकृति मोना उरांव के रूप में की गई। वह मांडर की रहने वाली थी और गोविंदपुर प्रखंड कार्यालय के पास अनिल कुमार रजक के कोचिंग में मेडिकल की तैयारी कर रही थी। छात्रा अनिल कुमार रजक के कोचिंग परिसर में बने हॉस्टल में रहती थी। छात्रा के कमरे और बैग से 3 सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अपने माता-पिता से माफी चाहते थे लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। गोविंदपुर थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि छात्रा ने किसी वाहन के आगे कूदकर अपनी जान दी। घटना में उसका सिर फट गया और दोनों पैर भी टूट गए थे। अत्यधिक रक्तस्त्राव की वजह से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।वहीं पुलिस ने परिजनों को सूचना दी।सूचना मिलने के बाद परिजन धनबाद पहुँचे।वहीं पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जाँच कर रही है।

बताया जाता है कि छात्रा गोविंदपुर स्थित अनिल कुमार रजक के जिस कोचिंग में पढ़ाई करती थी वहां नवोदय विद्यालय और सैनिक स्कूल में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती थी। पिछले 2 एंट्रेंस परीक्षा में फेल हो गई थी और तनाव में थी। कोचिंग सेंटर के संचालक ने बताया कि उक्त छात्रा सुबह 4 बजे सेंटर से भाग गई थी। बताया जाता है कि कोचिंग सेंटर में सुविधाओं का अभाव है। चहारदीवारी नहीं है और सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा है। इससे छात्राओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।