हजारीबाग में बड़ा हादसा:6 लोगों की दर्दनाक मौत,4 घायल,अनियंत्रित सूमो गाड़ी बुलेट बाइक में टक्कर मारते हुए कुएं जा गिरा…

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के पदमा प्रखंड स्थित रोमी गांव के पास बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक अनियंत्रित सुमो विक्टा गाड़ी बुलेट बाइक में टक्कर मारते हुए सड़क के किनारे कुएं में सूमो और बूलेट बाइक जा गिरी।इस दुर्घटना में एक बच्ची और महिला समेत छह लोगों की मौत हो गई है ।गाड़ी में 9 लोग सवार थे। काफी मशक्कत के बाद वाहन को बाहर निकाल लिया गया। डूबे लोगों को भी निकाला गया।बताया जाता है 4 लोगों को बचाया गया है जिसमे एक बुलेट सवार युवक और तीन सूमो गाड़ी सवार है।

इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरन्त मौके पर पहुँची।पहले तो स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से प्रयास किया।इसके बाद वाहन को निकालने में एनएचएआई (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) की मदद ली गई। क्रेन के माध्यम से वाहन को निकाला गया है। घटना करीब दोपहर 2:00 बजे की है।

इस हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।एक घंटे बाद जेसीबी की मदद से कुएं में गिरी कार को बाहर निकाला गया।मौके पर बरही एसडीएम पूनम कुजूर,एसडीपीओ नाजीर अख्तर,सीओ मो मोजाहिद अंसारी,बरही इंस्पेक्टर जगलाल मुंडा,कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र यादव,भाजपा नेता सुनील साव सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, हजारीबाग के लोग सुमो विक्टा में सवार होकर दरभंगा से बरही होते हुए हजारीबाग आ रहे थे। इसी दौरान एक बाइक (बुलेट) को बचाने के चक्कर में एनएच-31 रोमी के पास अनियंत्रित होकर वाहन कुएं में रेलिंग को तोड़ते हुए गिरा। हादसे के शिकार लोग सभी हजारीबाग के मंडई के रहने वाले थे। एक पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दरभंगा गए थे।इधर घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। भारी बारिश के बीच ग्रामीण लोगों को बचाने में जुट गए।

हजारीबाग के मंडई खुर्द गांव के रहने वाले थे सभी मृतक

कुएं में सुमो कार के गिरने से ड्राइवर सूरज सिंह दीपुगढ़ा के अलावा ओम प्रकाश साव, परमेश्वर कुशवाहा, परमेश्वर कुशवाहा की पत्नी और सात साल की बेटी और गुंजन राणा की मौत हो गयी। सभी हजारीबाग के मंडईखुर्द गांव के रहने वाले थे।वहीं, घायलों में सूर्यपूरा पंचायत के मुखिया सीताराम मेहता, मुकेश मेहता और उसकी मां सहित एक अन्य शामिल हैं।