Jharkhand:प्रेमी-प्रेमिका की खंभे में बांधकर बेरहमी से पिटाई,प्रेमिका की मौत के बाद 3 लाख में हुआ सौदा,सात गिरफ्तार….

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र की बरैनी पंचायत के मसूरियातरी गांव में ग्रामीणों ने एक प्रेमी जोड़े की जमकर पिटाई कर दी।ग्रामीणों ने दोनों को इतना पीटा की प्रेमिका की मौत हो गयी है।वहीं मारपीट में प्रेमी गंभीर रूप से घायल हो गया है।जिसका इलाज चल रहा है।वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार 30 जून की रात मसूरियातरी गांव के प्रेमी घोपिन गंझू अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था।इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया और इसकी जानकारी गांव के अन्य लोगों को दी।इसके बाद पेड़ में बांधकर दोनों की जमकर पिटाई कर दी गयी।पिटाई के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया,जबकि प्रेमी घोपिन गंझू गंभीर रूप से घायल हो गया।

बताया जा रहा है कि प्रेमिका विवाहित थी।उसकी एक बेटी है और उसका पति कमाने के लिए बाहर रहता है।प्रेमिका की मौत के बाद ग्रामीणों ने तुरंत पंचायत बुलायी। इसमें मृतका की बेटी के खाता में तीन लाख रुपये देने व अंतिम संस्कार के खर्च का जिम्मा उठाया।पुलिस को मामले की भनक मिलने के पूर्व प्रेमिका (महिला) का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके साथ ही महिला के परिजनों को पुलिस को सूचना नहीं देने का दबाव बनाया गया। सूचना देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

इधर बताया जा रहा है कि प्रेमिका लातेहार जिले के बरियातू प्रखंड की रहने वाली थी।उसकी शादी मसूरियातरी गांव में हुई थी। इस मामले में ग्रामीणों ने मारपीट की बात स्वीकार की है,लेकिन मारपीट में महिला की मौत नहीं होने की बात कही है। ग्रामीणों ने बताया कि मारपीट के बाद महिला घर जाकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। ग्रामीणों के अनुसार उसके पति के बाहर जाने के बाद घोपिन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था।इसे लेकर कई बार उसे चेतावनी भी दी गई थी, लेकिन वो अपनी आदतों से बाज नहीं आ रही थी।

प्रेमी जोड़े की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर एसपी राकेश रंजन ने मामले को गंभीरता से लिया है। इसके साथ ही इस मामले पर कार्रवाई करने के लिए सदर थाना प्रभारी मनोहर करमाली को निर्देश दिया है। सदर पुलिस ने गांव से कई लोगों को पकड़कर थाना लाई है। इनसे पूछताछ की जा रही है।हालांकि इस मामले में पुलिस कुछ बताने से भी इनकार कर रही है।