दोस्त के सामने डैम में डूबा केंद्रीय विद्यालय का छात्र,दोस्त के साथ तैराकी सीखने गए थे,सदमे में परिजन….

धनबाद।जिले के मैथन में रविवार की सुबह करीब सात बजे एक युवक की डैम में डूबने से मौत हो गई। जबकि उसका दोस्त बाल-बल बच गया। बताया जा रहा है कि दोनों नाबालिग दोस्त तैराकी सीखने गए थे।हादसे में केंद्रीय विद्यालय के 11वीं के 16 वर्षीय छात्र विशाल वर्णवाल की मौत हो गई। जबकि उसका साथी दीपक कुमार किसी तरह तैरकर पानी से बाहर निकला और आसपास के लोगों को घटना की सूचना दी।स्थानीय नाविकों और गोताखोरों की मदद से डूबे छात्र विशाल की काफी खोजबीन शुरू की गई। करीब तीन घंटे बाद शव को डैम के पानी से बाहर निकाला जा सका। शव के बाहर आते ही मृतक के पिता काशी वर्णवाल, उसकी माँ और परिवार के लोग फूट-फूट कर रोने लगे।

इधर घटना की जानकारी पाकर मैथन थाने पुलिस और अन्य लोगों की भीड़ जुट गई। मृतक के साथी सह केंद्रीय विद्यालय मैथन के ही 11वीं के छात्र दीपक कुमार ने बताया कि वह अपने साथी विशाल के साथ रविवार सुबह अपने आवास कुमारधुबी के मैथन मोड़ स्थित आवास से मैथन डैम पहुंचकर पानी में उतरकर तैराकी सीखने लगे।दीपक का कहना है कि इसी दौरान विशाल पानी की गहराई की ओर चला गया और मेरे आंखों के सामने देखते ही देखते डूब गया। मैंने उसे बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन बचा नहीं सका। बाद में आसपास के लोगों से मदद मांगी। तबतक काफी देर हो चुकी थी।

घटना के बाद दीपक सदमे में है। मृतक विशाल इकलौता पुत्र था। विशाल की मौत की खबर सुनकर उसके साथ पढ़ने वाले केंद्रीय विद्यालय मैथन के छात्र घटनास्थल पहुंचे। साथी की मौत से छात्र दुखी थे।

सेना के अग्निवीर पद पर विशाल का हुआ था सिलेक्शन

पिता काशी वर्णवाल ने रोते हुए कहा कि मेरा पुत्र विशाल का सिलेक्शन कुछ दिन पहले ही सेना के अग्निवीर के पद पर हुआ था। हाथ टूटने के कारण मैंने नहीं भेजा था। अगर वह चला जाता तो आज उसकी जान नहीं जाती।