सिमडेगा:महिला चिकित्सक ने पुरुष चिकित्सक पर लगाया यौन शोषण का आरोप,आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया

राँची।झारखण्ड के सिमडेगा जिले के कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित एक महिला चिकित्सक ने लचडागढ़ उप स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस संबंध में पीड़ित महिला चिकित्सक ने कोलेबिरा थाना में आवेदन देकर पुरुष चिकित्सक पर कार्रवाई करने की मांग की है।

मिली जानकारी के मुताबिक,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा में महिला चिकित्सा पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित महिला चिकित्सक ने पुरुष चिकित्सक डॉक्टर आकाश भेंगरा पर आरोप लगाया कि 6 जुलाई की रात 11 बजे उनके घर आकर उनके ऊपर शादी का दबाव डालने लगे।अपनी शिकायत में महिला चिकित्सक ने कहा है कि भेंगरा कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित उनके क्वार्टर नंबर 3 में आकर शादी के लिए दबाव डालने लगे, जबकि बार-बार महिला चिकित्सक ने मना किया। इस पर भेंगरा जबरन महिला चिकित्सक का कपड़ा उतारने लगे और आपत्तिजनक तरीके से महिला चिकित्सक को छूने लगा।महिला चिकित्सक के द्वारा बार-बार मना करने पर भी भेंगरा नहीं माने और ना ही महिला चिकित्सक की कोई बात सुनी।

इस संबंध में महिला चिकित्सक ने कोलेबिरा थाने में आवेदन देकर भेंगरा पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। महिला चिकित्सक के आवेदन पर कोलेबिरा थाना में कांड संख्या 44/ 2022 व यू/ एस धारा 452/ 376/ 511 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में एसडीपीओ डेविड ए ढोध्दराय ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही है। मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।