Ranchi:युवती से शादी का झांसा देकर एक साल तक किया यौन शोषण,शादी के कुछ दिन पहले फरार हो गया,आरोपी गिरफ्तार…

राँची।नामकुम थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर एक साल तक यौन शोषण करने एवं शादी के कुछ दिन फरार हो गए आरोपी मनोज उरांव ( पिता लुकरा उरांव)कोचबोंग निवासी को किया गिरफ्तार।कई महीने से आरोपी फरार था।गांव जैसे आया पुलिस ने दबोच लिया।मामले में पीड़िता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।पीड़िता के अनुसार मनोज से 2020 में दोस्ती हुई। मई 2021 में मनोज ने पीड़िता के घर आकर जबरदस्ती संबंध बनाया। विरोध करने पर शादी करने की बात कही एवं अक्सर संबंध बनाता रहा।

गर्भवती हुई तो गर्भपात करा दिया

पीड़िता ने आवेदन में बतायी थी कि आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसके कई बार सम्बन्ध बनाया।इस दौरान तीन बार गर्भवती हुई तो आरोपी ने दवा देकर गर्भपात करवा देता था।लोकलाज से किसी को नहीं बता पा रही थी।आरोपी कहता था शादी तुम्हीं से करेंगे।उसके झांसे में आ गई थी।

शादी की तैयारी शुरू हुई तो फरार हो गया

बताया गया कि पीड़िता के परिजनों ने दबाव दिया तो दोनों परिवार के लोग शादी के लिए सहमत हुए एवं मई माह में शादी निर्धारित हुईं।पीड़ित परिवार ने शादी का निमंत्रण भी बांटना शुरू कर दिया था परंतु शादी के कुछ दिन पहले आरोपी फरार हो गया।

पीड़िता के परिजनों ने गांव आने की सूचना दी

इधर परिजनों को सूचना मिली कि आरोपी गांव आया हुआ जिसके बाद नामकुम थाना पुलिस को सूचना दी गई।ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार किया है।