बेटे को स्कूटी से स्कूल छोड़ने जा रहे थे,काल बनकर आई स्कूल बस…..छात्र की मौत…

जमशेदपुर।शहर के जुगसलाई रंग गेट के पास गुरुवार सुबह 6.05 मिनट पर स्कूटी को पीछे से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही बस ने पीछे से टक्कर मारी। घटना में बेल्डीह चर्च स्कूल में कक्षा आठवीं के छात्र ललित प्रसाद (14) की मौत हो गई, जबकि स्कूटी गिरने से उसके पिता विकास प्रसाद को गंभीर चोट आई है। विकास बेटे को स्कूल छोड़ने जा रहे थे। हादसे के बाद विकास को किसी की मदद नहीं मिलने पर वे अपने बेटे को इलाज के लिए टेंपो से टीएमएच ले गए, जहां सिर पर गंभीर चोट आने के वजह से डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विकास हेलमेट पहने हुए थे, जबकि पीछे बैठा ललित हेलमेट नहीं लगाया था।

ललित के निधन की खबर स्कूल पहुंचने के बाद वहां शोकसभा की गई। इधर, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा के आधार पर बस (जेएच05एडब्ल्यू-5641) का आठ घंटे बाद पता लगाकर गम्हरिया से लावारिस अवस्था में बरामद कर देर शाम थाना ले आई। जबकि चालक फरार है। ललित बड़ा बेटा था। उसकी एक तीन साल की छोटी बहन है। पोस्टमार्टम के बाद शव दोपहर बाद जुगसलाई नया बाजार फिरंगी चौक स्थित घर लाया गया। जहां मां अपने मृत बेटे को गले लगाकर रोने के क्रम में बार-बार बेहोश हो जा रही थी।

परिवार की अन्य महिलाओं ने उन्हें संभाला। शव पहुंचने के बाद पूरा एरिया गमगीन हो गया था। इस संबंध में विकास प्रसाद के बयान पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। ललित के दादा की अंग्रेजों के समय से नया बाजार में पान दुकान है। पान दुकान का फिरंगी पान दुकान के नाम से फेमस है। चौक का नाम भी फिरंगी चौक पड़ गया। अाज भी उसके दादा 103 वर्ष के होने के बाद पान दुकान चलाते हैं।

पिता ने कहा-मैं सेल्समैन का काम करता हूं। बेटे ललित को बेल्डीह चर्च स्कूल छोड़ने के लिए सुबह 6 बजे स्कूटी से घर से निकला था। रंग गेट के पास पीछे से पीले रंग की एक बस ने स्कूटी को धक्का मारा। इससे पीछे बैठे बेटे के सिर पर चोट लगी और हम दोनों अनियंत्रित होकर जमीन पर गिर गए। चालक बस लेकर भाग गया। मैं घायल बेटे को लेकर टीएमएच पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ऐसे बस तक पहुंची पुलिस

दुर्घटना के बाद पुलिस को पीले रंग की बस का पता चला। जुगसलाई थानेदार तरुण कुमार सीसीअार कैंपस कंट्रोल रूम में 6 घंटा तक फुटेज खंगाला। पहले जो पीले रंग की बस मिली वह लोयोला स्कूल की थी। लेकिन उसने घटना को अंजाम नहीं दिया। फिर दूसरे कैमरा के फुटेज में पीले रंग की दूसरी स्कूल बस (जेएच05एडब्ल्यू-5641) का पता चला।

बस का मालिक का नाम संजय महतो और सुंदरनगर का पता मिला। पुलिस ने बस मालिक को पकड़ा। बस मालिक ने बताया कि नरभेराम हंसराज स्कूल व संत मैरी स्कूल के बच्चों को लेकर चालक जाता है। मालिक ने चालक से जानकारी ली, जिसके बाद बस को गम्हरिया से जब्त किया।