Ranchi:पुलिस ने चरस के साथ तीन अपराधी को किया गिरफ्तार,हथियार भी बरामद,अपराधी हवाई जहाज से चरस लाने दिल्ली जाता था…..

राँची।राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना पुलिस ने 200 ग्राम चरस के साथ तीन अपराधी को गिरफ्तार किया है।पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के पहाड़ी मंदिर के पीछे मैदान से तीन अपराधी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्कर में रातू रोड इंद्रपुरी रोड नंबर 1 का रहने वाला मदन कुमार उर्फ सोनु, आर्यपुरी का रहने वाला सिंटू जायसवाल और हरमू रोड के गाड़ीखाना का रहने वाला सरताज शाह शामिल है। गिरफ्तार हुए अपराधी के पास से चरस के अलावा दो पिस्टल बरामद हुआ है। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसएसपी ने यह जानकारी दी।

दिल्ली से चरस लेकर आया था राँची

एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि दिल्ली से दो अपराधी ट्रेन के माध्यम से चरस लेकर आ रहे हैं।जिसके बाद कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।पुलिस टीम को सूचना मिली की तस्कर पहाड़ी मंदिर के पीछे मैदान में है।जिसके बाद छापामारी दल के द्वारा पहाड़ी मंदिर के पीछे मैदान के पास दो संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया।इसके बाद दोनों का तलाशी लिया गया तो दोनों के द्वारा प्लास्टिक में बांधा हुआ चरस मिला।

फ्लाइट से चरस लाने जाता था दिल्ली

पूछताछ करने पर दोनों तस्कर के द्वारा बताया गया कि ये दोनों दिल्ली फ्लाइट से चरस लाने के लिए जाते है, और आते समय राजधानी ट्रेन से आते है।इसके बाद रांची के विभिन्न क्षेत्रों में बिक्री किया करते है।इनके द्वारा पूछताछ करने पर बताया गया कि ये दोनों तीन माह पूर्व ही पार्षद ओम प्रकाश के ऊपर मारपीट और फायरिंग मामले में शामिल थे उसके बाद से ये दोनों कोर्ट में आत्मर्मपण करने के बाद जेल चले गये थे और वर्तमान में जमानत पर जून माह में निकले है, लेकिन इस घटना में प्रयुक्त पिस्टल अभी भी इन दोनों के पास है। इस पर मदन कुमार उर्फ सोनू के द्वारा एक पिस्टल अपने घर से बरामद कराया और सिंटू जायसवाल के द्वारा अपने घर में एक जिन्दा गोली बरामद कराया।इसके बाद दोनों के द्वारा बताया गया कि इस घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल सरताज के पास है। पुलिस की टीम ने सरताज के घर में छापमारी किया गया तो सरताज के घर से एक पिस्टल बरामद हुआ और सरताज को भी उसके घर से हिरासत में लिया गया।उसके बाद तीनों से पूछताछ करने पर बताया कि पार्षद ओम प्रकाश के घर पर फायरिंग के बाद ये लोग हथियार को अपने पास छिपा कर रखे हुए था।