Ranchi:नकली सोना को असली बताकर 17.31 लाख रुपये का गोल्ड लोन दिलवा दिया,ऑडिट में पकड़ा गया नकली सोना,एक गिरफ्तार,भेजा जेल

राँची।राजधानी में नकली साेना काे असली बताकर 17.31 लाख रुपया का गाेल्ड लाेन दिलवाने का मामला सामने आया है।इस मामले में एक को गाेंदा पुलिस ने सोमवार काे गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम विकाश कुमार है और वह मूल रूप से बिहार के बिहारशरीफ स्थित नालंदा का रहने वाला है। वर्तमान में आरोपी विकाश सुखदेवनगर इलाके में रहता था और लाेगाें के नकली साेना काे असली बताकर जाना बैंक से लाेन दिलवाता था।

बताया जा रहा है कि मिसिर गाेंदा स्थित जाना बैंक के ब्रांच हेड कुमार ज्वाला प्रताप सिंह ने 11 अगस्त काे प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा था कि साेना की परख के लिए नियुक्त किया गया विकाश कुमार ने नकली साेना काे असली बताकर बैंक से लाेन दिलावा दिया। बैंक काे इस बात की जानकारी 31 जुलाई और 1 अगस्त काे हुए गाेल्ड ऑडिट में हुई थी।इधर प्राथमिकी दर्ज हाेने के बाद पुलिस ने लोन लेने वाले युवक काे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।हालांकि विकाश कुमार फरार था। पुलिस लगातार विकाश की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी लेकिन सफलता नहीं मिल पा रहा था।