Ranchi:बाल अधिकार संरक्षण आयाेग की सदस्य का बरियातू में छीना चेन-पर्स,माेबाइल लाेकेशन मिला,पुलिस नहीं की छापेमारी

राँची।राजधानी राँची बरियातू थाना क्षेत्र के कुसुम विहार स्थित राेड नंबर 4 में मंगलवार की शाम 6 बजे बाइक सवार अपराधियाें ने बाल अधिकार संरक्षण आयाेग की सदस्य का चेन व पर्स छिनकर फरार हाे गया। पीड़ित बाल अधिकार संरक्षण आयाेग की सदस्य डा.आभा वीरेंद्र अकिंचन के पर्स में माेबाइल और पैसे के अलावा अन्य कई सामान थे। चेन-पर्स छिनतई किए जाने के बाद बाल अधिकार संरक्षण आयाेग की सदस्य तुरंत थाना पहुंची और घटना की जानकारी पुलिस काे देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से छिनतई किया गया पर्स में रखे माेबाइल का लाेकेशन निकाली ताे निजाम नगर गली नंबर 5 का मिला। हालांकि ताज्जूब की बात ताे यह है कि पुलिस ने रात हाेने की बात कहते हुए छापेमारी करने के लिए निजाम नगर जाने से इंकार कर दी। फिलहाल 2 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस काे अपराधियाें के बारे में सुराग नहीं मिल पाया है। इधर, पीड़ित बाल अधिकार संरक्षण आयाेग की सदस्य डा. आभा वीरेंद्र अकिंचन चेन-माेबाइल बरामदगी के लिए पुलिस से आस लगाए बैठी है।

एक बाइक पर सवार था 3 अपराधी,2 ने पहन रखा था हेलमेट

3 अपराधी एक ही बाइक पर सवार हाेकर कुसुम विहार स्थित राेड नंबर 4 के पास पहुंचा था। डा. आभा वीरेंद्र अकिंचन अपनी चाची के साथ शाम में घुमने के लिए घर से पैदल ही निकली थी। इसी दाैरान पीछे से पहुंचा बाइक सवार अपराधी उनके कंधे पर हाथ रखा और चंद सेकेंड में चेन छीन लिया। जबतक डा. आभा वीरेंद्र अकिंचन कुछ समझ पाती, बाइक सवार अपराधी वहां से फरार हाे चुका था। बाइक पर बैठे 2 अपराधियाें ने हेलमेट पहन रखे थे जबकि पीछे बैठा अपराधी हेलमेट नहीं लगाया था।

पकड़ने का प्रयास की ताे धक्का देकर गिराया, हाथ-पैर में लगी चाेट

डा. आभा वीरेंद्र अकिंचन ने बताया कि पीछे से पहुंचा बाइक सवार अपराधी उनके कंधे पर हाथ रखा ताे वह पीछे मुड़ी। इसी दाैरान वह चेन झपटकर भागने लगा। जैसे ही चेन झपटे जाने का ऐहसास हुआ, अपराधियाें काे पकड़ने का प्रयास की। हालांकि एक अपराधी ने उन्हें पीछे की ओर जाेर से धक्का दे दिया। धक्का दिए जाने के बाद वह जमीन पर गिर पड़ी। इस दाैरान हैंड बैग अपराधियाें के बाइक का नंबर प्लेट में फंस गया। जमीन पर गिरते ही अपराधी पर्स और चेन लेकर फरार हाे गया। पर्स में माेबाइल और पैसे के अलावा अन्य कई सामान थे। जमीन पर गिरने की वजह से हाथ-पैर में चाेट लगी है।

बरियातू में हुए चेन छिनतई की प्रमुख घटनाएं जिसमें पुलिस काे नहीं मिली सफलता

–14 जनवरी 2023 : बरियातू थाना क्षेत्र के कुसुम विहार स्थित राेड नंबर 4 में शाम 6 बजे बाइक सवार अपराधियाें ने बाल अधिकार संरक्षण आयाेग की सदस्य डा. आभा वीरेंद्र अकिंचन का छीना चेन-पर्स। पर्स में रखे माेबाइल का लाेकेशन मिलने के बाद भी छापेमारी करने नहीं पहुंची पुलिस।

–22 जनवरी 2023 : बरियातू थाना क्षेत्र के कुसुम विहार स्थित राेड नंबर 9 में बाइक सवार अपराधियाें ने बाजार से घर लाैट रही महिला गीता सिंह से छीना था चेन। अपराधियाें का नहीं मिला सुराग।

–24 जून 2022 : माेरहाबादी स्थित दिब्यायन चाैक के समीप सुबह 6 बजे बाइक सवार अपराधियाें ने वरीष्ठ महिला साहित्यकार ऋता शुक्ल के गले से चेन छिनकर हुआ था फरार। अपराधियाें का नहीं मिला सुराग।

–30 जून 2022 : बरियातू हाउसिंग काॅलाेनी स्थित राेड नंबर 3 के पास माॅर्निंग वाॅक कर रही जयश्री चाेटालिया से ऑटाे से आए 2 अपराधियाें ने छीना था चेन। पुलिस काे नहीं लगी भनक।

–13 जून 2022 : बरियातू थाना क्षेत्र स्थित प्रेमसंस माेटर शाे-रूम के पास रात 8 बजे दूध लेकर घर लाैट रही शाेभा सिन्हा काे बाइक सवार अपराधियाें ने बनाया निशाना। चेन छिनकर हुआ फरार।

–25 जून 2022 : बरियातू थाना क्षेत्र स्थित माेरहाबादी निवासी मेनका जाना काे माॅर्निंग वाॅक से घर लाैटते समय आर्य मल्टी स्टाेर के समीप बाइक सवार अपराधियाें ने छीना था चेन। प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद भी अपराधी पकड़ से दूर।

—10 जून 2022 : बरियातू थाना क्षेत्र स्थित माेरहाबादी में माॅर्निंग वाक पर निकली महिला आशा देवी से बाइक सवार अपराधियाें ने सुबह 6:15 बजे छीना था चेन। अपराधियाें काे नहीं पकड़ पाई पुलिस।

–1 जून 2022 : बरियातू थाना क्षेत्र स्थित टैगाेर हिल राेड में माॅर्निंग वाॅक पर निकली गीता वर्मा से बाइक सवार अपराधियाें ने छिना था चेन। अपराधियाें काे नहीं पकड़ी पुलिस।