Ranchi:पुलिस लाइन से 54 एएसआई का अलग-अलग थानों में हुई पोस्टिंग,एक हुटुप टीओपी प्रभारी बने…

राँची।राजधानी राँची के पुलिस लाइन में पदस्थापित 54 एएसआई की पदस्थापना जिले के विभिन्न थानों में की गई है इस संबंध में एसएसपी किशोर कौशल ने गुरुवार की देर रात आदेश जारी कर दिया है।सभी लोगों को जल्द से जल्द अपने नव पदस्थापन प्रतिष्ठान में योगदान देने को कहा गया है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में एक दर्जन से ज्यादा एएसआई रैंक के पुलिसकर्मी अलग अलग थानों से रिटायर हो चुके थे। ऐसे में थानों के काम सुचारू रूप से चलते रहे, किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना हो इसके लिए एएसआई की पोस्टिंग बेहद जरूरी थी। हाल में ही कई पुलिस कर्मियों का एएसआई में प्रमोशन भी हुआ था।जिसके बाद एक साथ 54 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की पोस्टिंग विभिन्न थानों में की गई है।

ग्रामीण और शहरी दोनों ही थानों में एएसआई रैंक की भारी कमी थी, थाना के कामकाज को निपटाने के साथ-साथ गस्ती और माइक ड्यूटी में एएसआई रैंक के पुलिसकर्मी बेहद कारगर होते हैं। यही वजह है कि राँची के एसएसपी ने एक साथ 54 एएसआई को अलग-अलग थानों में पदस्थापित किया है।

राँची के बेड़ो, मांडर, चान्हो, डेली मार्केट, सिल्ली, इटकी, तमाड़, ओरमांझी, टाटीसिल्वे, सिल्ली, डोरंडा, लापुंग, अनगड़ा, लालपुर, रातू, बुंडू, कोतवाली, लोअर बाजार, हिंदपीढ़ी, धुर्वा, एयरपोर्ट, पिठोरिया, चुटिया, कांके, सदर, खेलगांव, एयरपोर्ट थानों में दो से तीन एएसआई की पोस्टिंग की गई है। वहीं हुटुप टीओपी में एक एएसआई को प्रभारी के रूप में भी तैनात किया गया है।