Ranchi:सनकी पति ने शक में पत्नी के उप्पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी,महिला गंभीर हाल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है

राँची।राजधानी राँची के कांके ब्लॉक चौक के पास एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक सनकी पति ने बुधवार की रात अपनी बाइक से पेट्रोल निकाली और पत्नी के पूरे शरीर में पेट्रोल डाल दिया। जहां खड़ी थी, उस कालीन में भी पेट्रोल डाला। इसके बाद लाइटर से आग लगा दी।चीखती-चिल्लाती खुद को बचाने की कोशिश की। बाथरूम गई और जाकर गिर पड़ी।इसके बाद महिला की बेटी और देवर लेकर कांके जनरल नर्सिंग होम पहुंचे, वहां से रिम्स रेफर कर दिया गया।आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है।

डॉक्टरों के अनुसार महिला 90 फीसद जल चुकी है। वह गंभीर हाल में मौत से जूझ रही है। महिला का नाम रूमा डे है।इधर खबर है कि आरोपी घटना के 24 घंटे बाद तक खुलेआम घूम रहा है। महिला की माँ सुमित्रा मन्ना के अनुसार रूमा के पति ने अनर्गल शक करते हुए जिंदा जला डाला है।

बताया गया कि 17 साल पहले रूमा की शादी गौतम के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही लगातार पति मारपीट कया करता था। इधर, हाल में अवैध संबंध का आरोप लगाकर हमेशा नशे में मारपीट करता था। इस मामले में रिम्स स्थित बरियातू थाने के टीओपी द्वारा बयान लिया गया है।कांके थाने की पुलिस को इस मामले की सूचना नहीं थीं।वहीं जैसे इस मामले को जानकारी ग्रामीण एसपी नौशाद आलम को मिली उनके पहल पर कांके थाना में गुरुवार की रात मामला दर्ज किया गया है।

वाट्सऐप के ग्रुप चैट के बाद बिगड़ी बात

विवाहिता के परिजनों के अनुसार बुधवार की रात किसी अज्ञात नंबर से एक वाट्सएप ग्रुप बनाया गया। जिसमें विवाहिता रुमा डे के घरवालों को जोड़ा गया। उसमें अनावश्यक चैट की गई। इसी के बाद पति गौतम ने मारपीट की। इसके बाद बाइक से पेट्रोल निकालकर जला दिया। आरोपित पति ब्लॉक चौक में ही जनरल स्टोर चलाता है। इस मामले में परिजन न्याय की गुहार लगाई है। इधर, पुलिस ने कहा है कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

मामला अगर जलाने का है, तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कांके थाना को निर्देश दिया गया है कि शीघ्र मामले में कार्रवाई की जाए,कांके थाना में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है-नौशाद आलम, ग्रामीण एसपी राँची।