Ranchi:कर्बला चौक के पास बाइक सवार युवकों के साथ मारपीट और बाइक जलाने के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कर्बला चौक के पास एक महीने पहले बाइक सवार युवकों से मारपीट और बाइक जलाने वाले उपद्रवियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। लोअर बाजार पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी मो अफसर को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। बताया गया कि जेल जाने वाला आरोपी मो.अफसर लोअर बाजार थाना क्षेत्र के नाजिर अली लेन का रहने वाला है।जेल भेजने से पहले हुई पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि उसने ही युवकों के बाइक में तोड़फोड़ !और आगजनी की थी। पूछताछ में आरोपी मारपीट,तोड़फोड़ और आगजनी की घटना में शामिल अन्य लोगों के नामों की भी पुलिस को जानकारी दी है।

गौरतलब हो कि इस मामले में पुलिस ने पहला अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपी अफसर आप्राथमिकी अभियुक्त है।मामले में 11 नामजद अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अफसरों का कहना है कि जल्द ही सभी आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

भीड़ ने बाइक को किया आग के हवाले

कर्बला चौक के समीप बीते आठ अप्रैल की देर रात बाइक सवार तीन लोग रामनवमी के अवसर पर आयोजित अस्त्र सस्त्र चालन प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए चुटिया जा रहे थे। आरोप है कि तीनों युवक जयकारा लगाते हुए कर्बला चौक से बाइक से गुजर रहे थे। इसी दौरान कर्बला चौक के पास जमा भीड़ युवकों पर टूट पड़ी। नारेबाजी करते हुए तीनों युवकों को लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की। युवक बाइक छोड़कर भाग गए।पीसीआर पुलिस मौके पर पहुँची लेकिन उपद्रवियों ने बाइक पर पहले ईंट-पत्थर से क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद उपद्रवियों ने बाइक को आग लगाकर जला दिया।घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने उपद्रवियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। इसके बाद मामला शांत हुआ। वहां पर पुलिस बल की तैनाती की गई।

11 नामजद और 200 अज्ञात पर दर्ज हुई थी प्राथमिकी

इस मामले में पीसीआर में तैनात एएसआई योगेंद्र उरांव के बयान पर 11 नामजद और दो सौ अज्ञात के खिलाफ 9 अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। नामजद आरोपियों में शाहीद कुरैशी,मो कैफ,शाहबाज, सिंघाना,अरबाज,शाहीद,छोटी, बबलू उर्फ फैक्ट्री, बन्ना, तन्नू और मो सैफ शामिल हैं।