Ranchi:अस्पताल द्वारा मांगी गई रकम पूरा नहीं हुआ,करीब 24 घंटे तक लाश को अस्पताल में बनाया बंधक,चन्दा करके पैसा जमा हुआ उसके बाद परिजनों को सौंपा शव

राँची।राजधानी राँची में लाश को बंधक बनाने का मामला सामने आया है।बताया गया कि नामकुम प्रखंड के महिलोंग पंचायत के बड़कुम्बा निवासी लूकस कच्छप का शव राँची के प्रभावती अस्पताल प्रबंधक ने 22 घंटे से तक रखे इसलिए रखा कि अस्पताल के द्वारा मांगी गयी रकम पीड़ित परिजन पूरा नही कर पा रहे थे। इसलिए परिजनों को मृत शरीर तक नही सौंपा जा रहा था।50 हजार रुपये के लिए शव सोमवार शाम 5 बजे से ही अस्पताल में पड़ा हुआ था।गरीब परिवार के लोग पैसे की जुगाड़ में इधर-उधर भटक रहे थे।इधर मृतक की पत्नी और उसकी छोटी बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। कोई भी जनप्रतिनिधि और अधिकारी पीड़ित परिवार के साथ खड़े नही दिखे। जैसे मानवता खत्म सी हो गयी है। ऐसे अस्पतालों पर कार्रवाई नही होने की वजह से लाशों से भी सौदा की जाती है।

इस सम्बंध में बड़कुम्भा के रहने वाले रोशन लिंडा ने बताया गया कि लुकस कच्छप के परिजनों ने जब बात बताया उसके बाद आसपास के लोगों ने पैसा का जुगाड़ करके अस्पताल में मंगलवार दोपहर में 35 हजार रुपया जमा किया,तब अस्पताल प्रबंधन ने लाश को परिजनों को सौंपा।

बताया गया कि लुकस कच्छप की तबियत खराब होने पर 3 दिसम्बर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जिसका इलाज प्रभावती अस्पताल में चल रहा था। 13 दिसम्बर को लूकस की मौत हो गई।अस्पताल की ओर से 132500 का बिल दिया।पूर्व में कुछ पैसा जमा किया गया था।सोमवार को 50 हजार रूपये से ज्यादा रकम जमा करने बोला गया। उसके बाद शव दिया जाएगा।उसके बाद परिजन पैसे की जुगाड़ में भटक रहे थे।आज मंगलवार गांव वालों के सहयोग से 35 हजार जमा किया उसके बाद शव दिया।