राँची:कोविड़-19 गाइडलाइन का अनुपालन कराने के लिए एसएसपी ने किया बाइक दस्ता का गठन.

राँची।कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है,और मौत का आंकड़ा भी तेजी से ऊपर जा रहा है। ऐसे में राजधानी राँची में कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन सख्ती से कराने के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने 10 बाइक सवार दस्ता का गठन किया है।प्रत्येक दस्ता में 10 पुलिस कर्मी होंगे जिनका नेतृत्व सब इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस का अधिकारी करेंगे।

प्रत्येक दस्ता को अलग अलग इलाके की दी गई है जिम्मेवारी:

कोविड-19 के लिए तय की गई गाइडलाइन का अनुपालन कराने के लिए प्रत्येक बाइक सवार दस्ते को रांची के अलग-अलग अलग-अलग इलाकों की जिम्मेदारी दी गई है। इसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया है।सभी बाइक सवार दस्ता सुबह के 9:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक अपने अपने संबंधित क्षेत्र में नियमित रूप से गस्त करेंगे और लोगों को कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन कराएंगे।

संक्रमण से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाने का निर्देश:

राँची में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि सरकार की ओर से जारी किए गए गाइडलाइन का अनुपालन कराएं. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गली मोहल्ले, सड़क,चौक चौराहों पर मायकिंग कराएं. इसके अलावा एसएसपी ने थाना प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाएं. एसएसपी ने रांचीवासियों से अपील करते हुए कहा है, कि हमारा समाज भी कठिन दौर से गुजर रहा है. सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का इस्तेमाल करें, सरकार के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का अनुपालन करें. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए पुलिस फ्रंट लाइन पर खड़ी है। इसे देखते हुए हर स्तर पर सतर्कता और सावधानी जरूरी है।