Ranchi:पुलिस को मिली बड़ी सफलता,टीपीसी एरिया कमांडर समेत आठ उग्रवादी को किया गिरफ्तार,इंसास राइफल समेत कई हथियार बरामद

राँची।झारखण्ड के राँची,चतरा और लातेहार जिले में आतंक का पर्याय बने टीपीसी उग्रवादी राहुल गुंझू समेत आठ उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बुढ़मू थाना क्षेत्र के सीरम गांव के जंगल में घेराबंदी करते हुए सभी उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार उग्रवादियों में राहुल गंझू उर्फ खलील जी, टीबू गंझू, अर्जुन कुमार, सैफ अली, सजीबुल अंसारी, अनीश अंसारी, अकबर अंसारी और छोटू पाहन शामिल है।इन उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एक इंसास राइफल एक देशी राइफल, एक पिस्टल ,एक पिस्तौल,गोली समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

बताया गया कि एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी, कि जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र में ईट भट्ठा मालिक और ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए किसी बड़ी घटना को टीपीसी उग्रवादी संगठन के उग्रवादी अंजाम देने वाले।मिली को सूचना के आधार पर एसएसपी के द्वारा एक पुलिस टीम का गठन किया गया पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बुढ़मू थाना क्षेत्र के सिरम गांव स्थित जंगल से सभी उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया, हालांकि मौके से तीन उग्रवादी भागने में सफल रहा।

बताया गया कि टीपीसी उग्रवादी राहुल उर्फ खलील जी राँची, चतरा और लातेहार जिला में आतंक का पर्याय बना हुआ था। यह सरकारी योजनाओं से चल रहे निर्माण कार्य और ठेकेदारी से ले वसूलने का कार्य करते थे। टीपीसी उग्रवादी राहुल उर्फ खलील 21 जून ने 2020 को माओवादी मोहन यादव की हत्या कर दी थी।इस हत्याकांड में पुलिस उसे तलाश कर रही थी।

बता दें पूरी कार्रवाई में एसएसपी की स्पेशल टीम लगी हुई थी।एसएसपी के स्पेशल टीम का नेतृत्व प्रवीण तिवारी कर रहे थे।स्पेशल टीम ने ही कई उग्रवादियों को ऐसे दबोचा है।जहां मुठभेड़ होते होते बचा है।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जब उग्रवादियों के खिलाफ छापेमारी चल रही थी।तो उग्रवादी अपने आप को घेराबंदी होता देख हथियार से फायरिंग करने के लिए उठाया ही था कि स्पेशल टीम के स्पेशल जवानों ने फ़िल्मी स्टाइल में दबोच लिया था।उसके बाद एक के बाद आठ उग्रवादी पुलिस की गिरफ्त में आया है।