Ranchi:सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत, भड़के लोगों ने किया हंगामा,पुलिस ने किया लाठीचार्ज…

राँची।राजधानी राँची के सदर थाना क्षेत्र स्थित बूटी मोड़ के पास मंगलवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है।इस सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई है।दो सगे भाई की मौत से स्थानीय लोग भड़क गए और सड़क जाम कर दिया।सड़क जाम हटाने के लिए पुलिस को रात में लाठीचार्ज करना पड़ा।हालांकि लाठीचार्ज में कोई घायल नहीं हुआ है।बताया जाता है कि दोनों भाई बाइक से बूटी मोड़ के पास स्थित पीतांबरा पैलेस के पास से गुजर रहे थे।इसी दौरान उनकी बाइक को 407 ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दिया। जिसके बाद वे सड़क पर जा गिरे, लेकिन ट्रक रुकने की बजाय उन्हें कुचलकर आगे निकल गया।

मिली जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के बसंत बिहार के रहने वाले 19 वर्षीय सुधीर और 18 वर्षीय रणधीर एक ही बाइक पर सवार होकर अपने घर से निकले थे।रामगढ़ की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही 407 ट्रक ने उनकी बाइक को पीछे से धक्का मार दिया।इससे दोनों भाई सड़क पर गिर गए।चालक ने दोनों भाइयों के सिर पर ट्रक चढ़ा दिया और फिर वहां से ट्रक लेकर फरार हो गया। हादसे के बाद आसपास में मौजूद लोग दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे, लेकिन रणधीर की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। जबकि सुधीर घायल अवस्था में सड़क पर ही पड़ा था,इसी बीच सदर और खेलगांव थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों को मेडिका अस्पताल ले जाया गया।जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया।

इधर इस हादसे के बाद स्थानीय लोग सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम हटाने के लिए स्थानीय लोगों को समझाया, लेकिन वे चालक की गिरफ्तार समेत अन्य मांगों पर अड़े थे। पुलिस की टीम और प्रदर्शनकारियों के बीच मांगे पूरी करने को लेकर वार्ता चल ही रही थी।इसी बीच कुछ प्रदर्शनकारी बस और ऑटो में तोड़फोड़ करने लगे। एक बस का शीशा भी प्रदर्शनकारियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।इसे देखकर पुलिस की टीम ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ना शुरू किया, इसके लिए पुलिस को लाठिया भी बरसानी पड़ी।

वहीं,सड़क जाम करने की वजह से बूटी मोड़ से चौधरी पेट्रोल पंप और बीआईटी तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी, करीब ढेड़ से 2 किलोमीटर की जाम में अधिकतर लंबी दूरी की बसें जाम में फंसी थी। एक घंटे तक उन्हें जाम में फंसा रहना पड़ा।

आज शव का पोस्टमार्टम होगा उसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।बताया जाता है कि दो सगे भाई की मौत से मुहल्ले में मातम पसरा है।परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।