राँची का अफीम तस्कर यूपी में धराया,8 किलो अफीम के साथ बाप-बेटा को लखनऊ एसटीएफ ने बरेली में किया गिऱफ्तार

राँची/बरेली।राँची के रहने वाले अफीम तस्कर यूपी में धराया।बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश की बरेली के शाही थाना पुलिस और एसटीएफ लखनऊ की संयुक्त टीम ने दो अंतरराष्ट्रीय अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह अफीम उत्तराखंड में सप्लाई करने जा रहे थे।उनके कब्जे से 4 -4 किलो अफीम बरामद हुई है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार कीमत 80 लाख बताई जा रही है।पुलिस ने दोनों पिता-पुत्र आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके बाद जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार,बरेली पुलिस ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रही है। रविवार को शाही थाना पुलिस और लखनऊ एसटीएफ की टीम ने नगर पंचायत शाही तिराहे से दो पिता-पुत्र अंतरराष्ट्रीय अफीम तस्करों को 8 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी झारखण्ड में राँची के मोहल्ला सहदेव नगर शिव मंदिर के पास निवासी मुकेश चौरसिया उर्फ मंटू और प्रियांशु चौरसिया को गिरफ्तार किया। इन दोनों के पास से 4-4 किलो अफीम बरामद की गई है।

वहीं आरोपियों ने पुलिस को बताया कि अफीम नेपाल के लोगों से खरीद कर झारखण्ड, बिहार और उत्तर प्रदेश के रास्ते से उत्तराखंड में ग्राहकों की बेचने जा रहे थे।मगर रास्ते में ही दोनों को गिरफ्तार हो गए।पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। इससे पहले भी कई बड़े ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर चुकीं है। संपत्ति को सीज किया गया है।