RANCHI HOTSPOT BREAKING:सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ उपायुक्त ने की बैठक,हिंदपीढ़ी कंटेन्मेंट ज़ोन की सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेवारी अब केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल को सौंप दी गई है। इस ज़ोन में तीन शिफ्ट में सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया जाएगा।

सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ उपायुक्त ने की बैठक

हिन्दपीढ़ी कमांड एन्ड कंट्रोल रूम संचालन की जानकारी दी गई

कंटेन्मेंट ज़ोन में आवाजाही पर पूरी तरह से मनाही

राँची।उपायुक्त श्री राय महिमापत रे की अध्यक्षता में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। उपायुक्त के गोपनीय कार्यालय कक्ष में आयोजित इस बैठक के दौरान हिंदपीढ़ी के कमांड एंड कंट्रोल रूम के संचालन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी गई। बैठक के दौरान सीआरपीएफ को जिला प्रशासन के प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों और कर्मियों से बेहतर समन्वय स्थापित करने का निदेश दिया गया।

ज्ञात है कि हिंदपीढ़ी कंटेन्मेंट ज़ोन की सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेवारी अब केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल को सौंप दी गई है। इस ज़ोन में तीन शिफ्ट में सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया जाएगा। जिससे कि पूरी मुस्तैदी के साथ लॉकडाउन का अनुपालन सनिश्चित किया जा सके। बैठक के दौरान उपायुक्त रांची श्री राय महिमापत रे ने उपस्थित सीआरपीएफ के अधिकारियों से कहा कि, “हिन्दपीढ़ी कंटेन्मेंट ज़ोन रांची का हॉटस्पॉट बन चुका है। कोरोना संक्रमितों की संख्या हिन्दपीढ़ी में सबसे ज्यादा है। पूरे क्षेत्र में किसी भी प्रकार की आवा जाही की कोई इजाज़त नहीं है। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। किसी व्यक्ति को अगर आपातकालीन मेडिकल सहायता की आवश्यकता है तो वैसी स्थिति में जिला प्रशासन द्वारा एम्बुलेंस भेज कर मरीज को वहां से अस्पताल ले जाया जाएगा। हमारे हेल्पलाइन नंबर चालू हैं। किसी भी आपात परिस्थिति में कोई भी व्यक्ति उन नम्बरों पर कॉल कर मदद मांग सकता है”

बैठक में उपस्थित एसएसपी रांची ने कहा कि, “रांची में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है इसके बावजूद लोग इस बीमारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। ऐसे में अब हमारी जिम्मेवारी बढ़ गई है कि लोगों से लॉकडाउन के नियमों और सामाजिक दूरी का पालन कराए। किसी भी हाल में किसी भी व्यक्ति को कंटेनमेंट जोन में आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। जरूरत पड़ने पर आमजन की सुरक्षा हेतु पुलिस द्वारा मामला भी दर्ज किया जाएगा।”

बैठक के दौरान सीआरपीएफ के अधिकारी ने कहा कि, हमारी टीम का पूरा सहयोग जिला प्रशासन को मिलेगा। हमारे जवान पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करेंगे और आमजनों की सुरक्षा हेतु हम हमेशा की तरह तत्पर हैं।

इस बैठक में उप विकास आयुक्त, एसएसपी, एस पी सिटी, एस पी ट्रैफिक, अनुमंडल पदाधिकारी रांची तथा सीआरपीएफ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।