Ranchi:बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल नामकुम में मिला 16 कोरोना पॉजिटिव,शिक्षक और स्टॉफ हैं शामिल

राँची।राजधनी राँची के नामकुम स्थित बिशप वेस्टकोट गर्ल्स स्कूल में एक साथ 16 कोरोना पॉजिटिव मिले है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कूल में पेरेंट्स टीचर मीटिंग रखी गई थी। इस मीटिंग के बाद स्कूल प्रबंधन ने टीचर और स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया। इस टेस्ट में टीचर और स्टाफ मिलाकर कुल 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं।स्कूल में कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में हड़कम्प मच गया।जहां अभी तक स्कूल अछूता था कोरोना से अब इस तरह स्कूल में कोरोना पॉजिटिव मिलने से अभिवावकों में हड़कम्प मच गया है।क्योंकि राज्य में स्कूल खुले है।

इधर राँची के एक कॉलोनी में आज एक साथ 60 के करीब कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मेकॉन कॉलोनी में 60 के करीब कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी के घर को सील किया जा रहा है। सभी के घर के बाहर माइक्रो कंटेनमेंट जोन का पोस्टर लगाया जा रहा है। बता दें कि अब फिर राँची समेत झारखण्ड के कई जिलों में कोराेना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने लगी है।

उपायुक्‍त ने किया कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण

राँची के उपायुक्त छवि रंजन ने आज 3 अप्रैल शनिवार को विभिन्न कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया। राँची शहरी क्षेत्र में बनाए गए विभिन्न कंटेनमेंट जोन में व्यवस्था का उपायुक्त ने जायजा लिया। उपायुक्त ने मोरहाबादी, डंगरा टोली, नेताजी नगर कांटा टोली, मेकॉन कॉलोनी इत्यादि क्षेत्र में बने कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को बैरिकेडिंग, बैनर एवं अन्य व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन बनाने में जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। उपायुक्त ने सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर एनएचएम द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की एक कॉपी चिपकाने का निर्देश दिया। उन्होंने एसी नक्सल आसिफ एकराम से कहा कि सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर दिशा-निर्देशों से संबंधित कॉपी लगाई जाए, इसे सुनिश्चित करें। मेकॉन कॉलोनी में बनाए गए विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के दौरान उपायुक्त ने मेकॉन के संबंधित पदाधिकारी को संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटेक्ट ट्रेसिंग की सूची साझा करने का निर्देश दिया।